अदनान सामी को पद्मश्री, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Adnan SamiPhoto Credit : Twitter Adnan Sami

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गायक अदनान सामी को पद्म पुरस्कार देने के केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल उठाया है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया, अदनान सामी को पद्मश्री क्यों? उन्होंने असम के वरिष्ठ सैनिक मोहम्मद सनाउल्ला के मामले का उल्लेख किया, जिन्हें एनआरसी से बाहर कर दिया गया था।

शेरगिल ने कहा, कारगिल युद्ध लड़ चुके भारतीय सैनिक को एनआरसी के माध्यम से विदेशी घोषित कर दिया गया और पाकिस्तानी वायुसेना के पायलट के बेटे को पद्मश्री दे दिया गया। क्या यही न्यू इंडिया है? कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारतीय नागरिकों को उनकी नागरिकता साबित करने के लिए कहा गया है, वहीं पाकिस्तान से आए लोगों को पद्म पुरस्कार दिए जा रहे हैं।

कर्तव्य को प्राथमिकता दें, अधिकार को नहीं : मोदी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हालांकि अदनान सामी को पद्म पुरस्कार दिए जाने की प्रशंसा की। सिंह ने ट्वीट किया, पद्म पुरस्कार प्राप्त सभी लोगों को शुभकामनाएं। मैं बहुत खुश हूं कि प्रवासी पाकिस्तानी और प्रसिद्ध गायक तथा संगीतकार अदनान सामी को भी पद्मश्री दिया गया है।

उन्हें भारत की नागरिकता देने के लिए मैंने भी भारत सरकार को अनुशंसा की थी। उन्हें मोदी सरकार ने भारत की नागरिकता प्रदान की थी।