अमिताभ ने बिहार के 2,100 किसानों के कर्ज़ का भुगतान किया

Amitabh BachchanPhoto Credit: Amitabh Bachchan Blog

मुंबई। अमिताभ बच्चन ने बिहार के दो हजार से ज्यादा किसानों के कर्ज़ का भुगतान किया है। बिहार के कई किसानों पर बैंक का कर्ज़ था इनमें से 2100 किसानों की अमिताभ बच्चन ने मदद की है ।

इनमें से कुछ किसानों को मुंबई में अमिताभ बच्चन के ऑफिस ‘जनक’ में ही ये मदद दी गई। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर उनकी तस्वीरें भी साझा की। इस मौके पर अमिताभ के साथ अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन भी नज़र आए ।

Amitabh, Shweta and Abhishek Bachchan at Janak

Photo Credit: Amitabh Bachchan Blog

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि एक वादा किया था जो पूरा किया, बिहार में कई ऐसे किसान थे जिनका कर्ज़ बकाया था, उनमें से 2100 को चुना, जिनमें से कुछ किसानों को मुंबई में जनक में श्वेता और अभिषेक ने अपने हाथों से मदद दी।

अमिताभ ने इससे पहले लिखा था कि ‘यह उन लोगों के लिए उपहार है जो कर्ज़ का भुगतान नहीं कर पाने की असमर्थता को झेल रहे हैं।“

Farmers of Bihar

Photo Credit: Amitabh Bachchan Blog

यह पहली बार नहीं है जब अमिताभ किसानों की मदद के लिए आगे आए हैं। पिछले साल भी उन्होंने उत्तर प्रदेश में एक हजार से ज्यादा किसानों के कर्ज़ का भुगतान किया था।

76 साल के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि उन्हें एक और वादा पूरा करना है। उन्होंने अपने ब्लॉग में इस बात का जिक्र किया है कि वह पुलवामा में देश के लिए शहीद हुए बहादुरों के परिवार और उनकी पत्नियों को आर्थिक मदद देंगे।