अमित शाह ने कहा, आतंकवाद और आतंकियों के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं

जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे देश के गृहमंत्री अमित शाह ने साफ साफ कह दिया है कि आतंकवाद और आतंकियों के प्रति ‘कोई सहिष्णुता नहीं’Photo Credit Twitter Amit Shah

श्रीनगर । जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे देश के गृहमंत्री अमित शाह ने साफ साफ कह दिया है कि आतंकवाद और आतंकियों के प्रति ‘कोई सहिष्णुता नहीं’ (ज़ीरो टॉलरेंस) की नीति ही जारी रहेगी। इतना ही नहीं, अमित शाह ने आतंकियों की फंडिंग के ख़िलाफ़ भी सख्त कार्रवाई जारी रखने को कहा है। पिछले तीन दशकों पर नज़र डालें तो ऐसा पहली बार है जब केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे पर अलगाववादियों ने बंद की कोई अपील नहीं की।”

कांग्रेस आतंकवादियों से ईलु-ईलु कर सकती है, हम नहीं : अमित शाह

गृहमंत्री ने आतंकवाद और आक्रामकता को काबू करने की दिशा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कार्यो की सराहना करते हुए निर्देश दिया है कि प्रदेश सरकार को पुलिसकर्मियों की शहादत को याद को करने के लिए हर साल उनके गृह शहरों व गावों में कार्यक्रम करना चाहिए।”

शहीद के घर पहुंचे अमित शाह

अपने इस दौरे में अमित शाह शहीद पुलिस इंस्पेक्टर अरशद खान के परिवार से मिलने उनके घर भी गए। अरशद खान 12 जून की शाम को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे, इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हुए थे। अमित शाह ने कहा कि “पुलिसकर्मियों के नाम पर प्रमुख स्थानों का नाम रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह समय-समय पर कई मोर्चो पर प्रदेश के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।” उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने फिर दोहराया है कि सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह चौकस रहना चाहिए और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर ज़रूरी कदम उठाने चाहिए।