अल्पसंख्यकों से हुए छल में करेंगे छेद: प्रधानमंत्री

Photo Credit: Twitter BJP

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी और एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया। संसद के सेंट्रल हॉल में हुई बैठक में सभी सांसदों, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे ।

इस मौके पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल के शासनकाल में हम गरीबों के लिए काम कर सके, साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि अभी तक अल्पसंख्यक लोगों के लिए काम नहीं किया गया उन्हें सिर्फ छला गया, अब सरकार उनके लिए काम करेगी उनका विश्वास जीतने की कोशिश करेगी ।

नरेंद्र मोदी ने कहा, “दुर्भाग्य से देश की माइनॉरिटी को छलावे में ऐसा भ्रमित और भयभीत रख गया है, उससे अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती। 2019 में आपसे अपेक्षा करने आया हूं कि हमें इस छल को भी छेदना है। हमें विश्वास जीतना है”

नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने गए

इस साल हुए चुनाव में 300 ऐसे नेता हैं जो पहली बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं। नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा, “वीआईपी कल्चर से देश को बड़ी नफरत है। हम भी नागरिक हैं तो कतार में क्यों खड़े नहीं रह सकते। मैं चाहता हूं कि हमें जनता को ध्यान में रखकर खुद को बदलना चाहिए। लाल बत्ती हटाने से कोई आर्थिक फायदा नहीं हुआ, जनता के बीच अच्छा मैसेज गया है”

हम अपनी योग्यता नहीं देश की जनता की वजह से जीते

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर देश की जनता का धन्यवाद दिया और कहा, “हम न हमारी हैसियत से जीतकर आते हैं, न कोई वर्ग हमें जिताता है, न मोदी हमें जिताता है। हमें सिर्फ देश की जनता जिताती है। हम जो कुछ भी हैं मोदी के कारण नहीं, जनता जनार्दन के कारण हैं। हम यहां अपनी योग्यता के कारण नहीं हैं, जनता जनार्दन के कारण हैं”

मोदी ने अपने सांसदों से देश के विकास के लिए संकल्प लेने के लिए कहा । उन्होंने कहा, संविधान को साक्षी मानकर हम संकल्प लें कि देश के सभी वर्गों को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। पंथ-जाति के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। हम सबको मिलकर 21वीं सदी में हिंदुस्तान को ऊंचाइयों पर ले जाना है। सबका साथ, सबका विकास और अब सबका विश्वास ये हमारा मंत्र है”

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की सुनामी, 303 सीटों पर किया कब्जा

सेंट्रल हॉल में हुई इस बैठक में बीजेपी के सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद थे। इस एकता की भी मोदी ने तारीफ की। उन्होंने कहा, एनडीए के पास दो महत्वपूर्ण चीजें हैं, जो हमारी अमानत है। एक है एनर्जी और दूसरा है सिनर्जी। ये एनर्जी और सिनर्जी एक ऐसा केमिकल है, जिसको लेकर हम सशक्त और सामर्थ्यवान हुए हैं। जिसको लेकर हमें आगे चलना है।