आगरा हादसे की जांच करेगी कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने के आदेश

Agra Bus AccidentPhoto Credit: Twitter Agra Police

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में आगरा के एत्मादपुर थानाक्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर आज तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी रेंज की तीन सदस्यीय समिति को जांच कर हादसे की वजहों का पता लगाने और अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है, इसके साथ ही जिलाधिकारी और एएसपी को निर्देश दिए हैं कि घायलों का समुचित इलाज कराया जाए।

आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कमेटी बनाए जाने की जानकारी दी।

दुर्घटना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। अखिलेश यादव ने सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की मुआवजा राशि देनी चाहिए।