आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के तीनों हथियार का लाइसेंस रद्द

Kuldeep Singh SengerKuldeep Singh Senger

लखनऊ उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के तीनों हथियारों का लाइसेंस उन्नाव जिला प्रशासन ने रद्द कर दिया है। सेंगर के नाम पर एक बंदूक, एक राइफल और रिवॉल्वर शामिल हैं। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने इस प्रकरण की सुनवाई की थी जिसमें विधायक के पक्ष के वकील नहीं पहुंचे।

Truck involved in Accidentइसके अलावा इस मामले में एक चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि रेप पीड़िता की गाड़ी में टक्कर मारने वाले ट्रक मालिक को कभी भी फाइनेंसर ने पैसे वापस  ना करने पर ट्रक जब्त करने की धमकी नहीं दी थी । दरअसल पीड़िता की गाड़ी में टक्कर मारने वाले ट्रक के नंबर प्लेट पर काला पेंट पोता गया था । हादसे के बाद पकड़े जाने पर ट्रक ड्राइवर ने दलील दी थी जब्त होने के डर से नंबर प्लेट पर रंग लगाया गया था।

उन्नाव रेप पीड़िता का लखनऊ में ही इलाज चाहते हैं परिजन

फिलहाल उन्नाव की इस लड़की के साथ रेप और सड़क हादसा, दोनों मामले की सीबीआई जांच चल रही है। मुख्य आरोपी बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर 2018 से ही जेल में है।  अप्रैल 2018 में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। फिलहाल उस पर सीबीआई कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने विधायक के हथियार लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी।