आसमान पर है भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच के टिकटों की कीमत

Indian fan in stadiumPhoto Credit: Twitter BCCI

नई दिल्ली। विश्व कप-2019 में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले आईसीसी मुकाबले के लिए टिकटों की कीमत 60 हज़ार रुपए तक पहुंच गई है। भारत-पाक के बीच ये मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाला है।

साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल की तरफ से आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में आमने-सामने हो पाती हैं। ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं और इसी कारण इस ‘महामुकाबले’ के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगीं।

20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं।

ऐसे ही लोगों से टिकट लेकर उसे दोबारा बेचने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर कैटेगरी के टिकट थे।

विश्व कप में भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

कम्पनी की वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बेच दिए हैं और इनकी कीमत 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक रही।

वेबसाइट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रीसेल के लिए उसने टिकट कितने में खरीदे थे लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है। गोल्ड और प्लेटिनम कटेगरी के टिकट की कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक है।

भारत को पाकिस्तान के बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड के साथ खेलना है। अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के टिकटों की रीसेल वैल्यू सात से 15 हजार रुपये के बीच में है जबकि मेजबान इंग्लैंड के साथ 30 जून को होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 20 से 45 हजार रुपये के बीच रखी गई है।

भारत ने हर बार पाकिस्तान को  चटाई है धूल

विश्व कप में पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत से जीत नहीं सकी है। भारत ने अब तक 1983 और 2011 में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब जीता था।

मौजूदा विश्व कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं और दो में हार तथा एक में जीत मिली है। उसका भी एक मैच रद्द हुआ है। यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।