उमा भारती से मिलकर छलक पड़े साध्वी प्रज्ञा के आंसू

Photo : Sanjeev Gupta

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में उमा भारती से मिलकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू निकल गए। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भोपाल संसदीय सीट से जब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम तय किया, उस समय प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में यह सुगबुगाहट थी कि उनके और पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती के बीच रिश्तें सहज नहीं हैं।

इन दोनों की  भोपाल में हुई अचानक मुलाकात ने ऐसी तमाम सुगबुगाहट पर पूरी तरह विराम लगा दिया। प्रचार की शुरूआत से पहले साध्वी प्रज्ञा भोपाल स्थित उमा भारती के आवास पर पहुंच गईं। उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को तिलक लगाया और उनके पैर छुए। इतना ही नहीं उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को खीर भी खिलाई।

कांग्रेस के षडयंत्र का सबूत हूं मैं : प्रज्ञा ठाकुर

उमा भारती ने इस मौके पर कहा कि वह साध्वी प्रज्ञा का बहुत सम्मान करती हैं। दोनों की इस मुलाकात में आत्मीयता की झलक दिखाई दी। उमा भारती के साथ तनातनी की ख़बरों को नकारते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि साधु संन्यासी एक दूसरे से नाराज़ नहीं होते।

मध्य प्रदेश: जानिए कौन हैं बीजेपी और कांग्रेस के स्टार प्रचारक

इस मुलाकात के बाद जब साध्वी प्रज्ञा बाहर निकलीं तो उमा भारती उन्हें छोड़ने बाहर आईं। इस दौरान साध्वी प्रज्ञा भावुक हो गईं और उमा भारती के गले लगकर रो पड़ीं। उमा भारती ने कहा कि वह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के लिए भोपाल में प्रचार करेंगी। इतना ही नहीं उमा ने प्रज्ञा की सराहना भी की और उनके संघर्ष को याद किया।