जिला स्तर पर भी बीएसपी और एसपी की होगी साझी रणनीति

एसपी - बीएसपी गठबंधनएसपी - बीएसपी गठबंधन

लखनऊयूपी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ज़मीनी स्तर पर भी साझी रणनीति से काम करने जा रहे हैं । मायावती-अखिलेश में हुए सीटों के बंटवारे के बाद प्रदेश के पूरे जिलों में बैठकों के कार्यक्रम का खाका तैयार किया गया है । एसपी और बीएसपी के कार्यकर्ता इन बैठकों में शामिल होंगे।

बीएसपी के मंडल प्रमुख ने कहा है कि बीएसपी 8 मार्च से जिलों में बैठक शुरू करने जा रहीं है, इस बैठक में एसपी ज़िला कमेटी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। बैठकों में दोनों पार्टियों के कार्यकताओं को पार्टी की रणनीति बताई जाएगीा । दोनों पार्टियां जमीनी स्तर पर एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगी और अपने प्रत्याशियों को जिताने की कोशिश करेंगी।

बिहार में बीएसपी सभी 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बैठक में कार्यकर्तार्ओं को खासकर तौर पर ईवीएम मशीन और वीवीपैट के बारे में जागरुक किया जाएगा जिससे किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो पाए। 

एसपी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा है कि, “जिला स्तर और विधानसभा स्तर पर जो भी बैठकें होंगी। उसमें एसपी-बीएसपी के जिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता आपसी तालमेल से चुनावी रणनीति तैयार करेंगे।

राज्य की 80 लोकसभा सीटों में एसपी 37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीएसपी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी । 

आईएएनएस इनपुट के साथ