कमलनाथ के ओएसडी सहित कई लोगों के यहां आयकर के छापे, भारी नगदी मिली

आयकर विभाग

भोपाल | आयकर विभाग की टीमों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ समेत कुछ और लोगों के घर और बाकी ठिकानों पर छापेमारी की है  । भोपाल और इंदौर में हुई इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी मिलने की बात सामने आ रही है।

रविवार की सुबह से ही दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने भोपाल और इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की। आयकर विभाग की टीम ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा इमारत की छठी मंजिल पर बने प्रवीण कक्कड़ के ऑफिस और नादिर कलोनी के घर पर छापा मारा। इसके अलावा इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर के ऑफिस, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित की जगहों पर छापे मारे गए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। कक्कड़ को राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिल चुका है। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के भी ओएसडी रहे हैं। सरकारी नौकरी छोड़ चुके कक्कड़ वर्तमान में मुख्यमंत्री के ओएसडी हैं।

इसके अलावा आयकर अधिकारियों ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में ही चौथी मंजिल पर एक गैर सरकारी संगठन संचालक अश्विनी शर्मा के यहां भी छापा मारा। इस इमारत के नीचे कई महंगी गाड़ियां मिली हैं, जो शर्मा की बताई जा रही हैं। इसी इमारत में रहने वाले प्रतीक जोशी के यहां भी आयकर टीम ने छापा मारा। जोशी का कक्कड़ से करीबी रिश्ता है।

सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी में कक्कड़ के इंदौर वाले घर और अश्विनी शर्मा के भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा वाले घर से बड़ी मात्रा में नगदी मिली है। भोपाल में तो नगदी की गिनती के लिए नोट गिनने वाली मशीन तक बुलाना पड़ी। शर्मा के पास कई महंगी गाड़ियां भी पाई गई हैं। इसके अलावा कई ऐसे दस्तावेज़ हाथ लगे हैं जिनपर लेन-देन का ब्यौरा मौजूद है ।