कश्मीर आतंकी हमला आतंकवादियों की सबसे बड़ी गलती : मोदी

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवादियों ने अपनी ‘सबसे बड़ी गलती’ की है और इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को इसका अंजाम भुगताना होगा। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 45 जवान शहीद हुए हैं। 

प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्वदेशी ट्रेन 18 जिसका नाम बदलकर वंदे भारत एक्सप्रेस कर दिया गया है, को हरी झंडी दिखाने के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “हमने देश के सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें उनकी बहादुरी और वीरता पर पूरा भरोसा है।” 

सीधे आतंकवादी समूहों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “यहां तक कि जो लोग उन्हें आश्रय दे रहे हैं..वे जिम्मेदार हैं और उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है। उन्हें इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।” मोदी ने राष्ट्र को यह भी आश्वासन दिया कि जो शक्तियां हमले के पीछे हैं उन्हें भी दंडित किया जाएगा। 
म का नाम लिए बिना उसपर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “हमारे पड़ोसी देश को पहले ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा दरकिनार कर दिया गया है। इसके बावजूद अगर उसे लगता है कि वह अस्थिरता पैदा कर भारत के लिए समस्या पैदा कर सकता है तो यह उसकी गलती है।” 

इस हमले के बाद पाकिस्तान को दिए गए ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस ले लिया गया है।

आईएएनएस इनपुट के साथ