कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में मेजर और 3 जवान शहीद

जम्मू- कश्मीर । पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के मेजर और तीन जवान शहीद हो गए। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हुई है।  शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। मुठभेड़ में मेजर डीएस डोंडियाल शहीद हुए हैं, उनके अलावा हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, अजय कुमार और हरि सिंह भी शहीद हो गए।

इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। मुठभेड़ कुछ दिनों पहले सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के स्थान से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर हुई है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक, “पिंगलेना गांव में रविवार रात हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हुई है जिसमें एक सैन्य अधिकारी और नागरिक शामिल हैं जिसकी पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है।”

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की पिंगलेना गांव में छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी । इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ के जवानों ने गांव को घेर लिया । घेराबंदी कड़ी करने के बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी । 

आतंकवादी संगठन छिप नहीं सकते :मोदी

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के एक हफ्ते से भी कम समय में ये मुठभेड़ हुई है। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। 

आईएएनएस इनपुट के साथ