कांग्रेस और बेईमानी सबसे अच्छे दोस्त : मोदी

थेनी, तमिलनाडु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय योजना पर तंज कसा और दावा किया कि पार्टी आखिरकार मान चुकी है कि पिछले 60 सालों में उसके द्वारा ‘अन्याय’ किया गया था।

कांग्रेस का अन्याय

मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस और बेईमानी सबसे अच्छे दोस्त हैं। लेकिन कभी-कभी गलती से वे सच बोल देते हैं। अब वे कह रहे हैं कि न्याय होगा। अगर भले ही उनका इरादा नहीं था, उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने 60 सालों तक अन्याय किया था।”

मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करेंगे तो खुशी होगी : राहुल

कांग्रेस अपने अन्याय पर कब करेगी न्याय
‘न्याय’ कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना है जिसके बारे में पार्टी का कहना है कि यह लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालेगी। मोदी ने यह भी पूछा कि कौन न्याय करेगा-1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों के लिए, दलित विरोधी दंगों के सभी पीड़ितों के लिए, अन्नाद्रमुक के संस्थापक एम.जी. रामचंद्रन (एमजीआर) की सरकार को कांग्रेस ने इसलिए बर्खास्त कर दिया, क्योंकि एक परिवार उन्हें पसंद नहीं करता था, आधुनिक भारत में सबसे खराब पर्यावरण त्रासदी भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के लिए न्याय कौन करेगा? यह सब कांग्रेस के शासन में हुआ था।

द्रमुक और कांग्रेस का खेल ख़त्म हो
यह कहते हुए कि कांग्रेस, द्रमुक और उनके अन्य भ्रष्ट मित्र भारत के विकास के लिए कभी काम नहीं कर सकते, मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से उन लोगों की किस्मत का फैसला करने के लिए कहा जिन्होंने भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे। मोदी ने कहा कि तमिलनाडु राज्य के समृद्ध होने के लिए द्रमुक और कांग्रेस का खेल जरूर समाप्त होना चाहिए और परिवारवाद का शासन बंद होना चाहिए।

चौकीदार बनकर लोगों की भलाई का काम
उन्होंने कहा, “राष्ट्र के लिए एक चौकीदार के रूप में मैं लोगों की भलाई के लिए काम करता हूं। रेलवे कनेक्टिविटी के लिए आपके संघर्ष को जाना जाता है और हमारी सरकार ने मदुरै और बोडी के बीच गेज कन्वर्जन की शुरुआत की है।”

मध्य प्रदेश सरकार कांग्रेस का एटीएम
मोदी के मुताबिक, मध्य प्रदेश सरकार कांग्रेस पार्टी का एटीएम (ऑटोमेटिक टेलर मशीन) बन गई है और लोग तुगलक रोड घोटाले (जहां कांग्रेस प्रमुख का आवास है) के रूप में इसकी चर्चा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, “आप सभी जानते हैं कि कांग्रेस के कौन से बड़े नेता तुगलक रोड पर रहते हैं।” (आईएएनएस)