कांग्रेस के साथ पाकिस्तान की क्या केमिस्ट्री है : नरेंद्र मोदी

Modi in Haryana RallyPhoto Credit : Twitter Narendra Modi

गोहाना/हिसार (हरियाणा) ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने को समर्थन नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा और पूछा कि पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की किस तरह की केमिस्ट्री है ।

नरेंद्र मोदी ने हरियाणा एक चुनावी रैली के दौरान ये सवाल उठाए । उन्होंने कहा कि चाहे जवान हो, किसान हो या खेलकर्मी हो, कांग्रेस के ‘कुशासन’ में कोई भी सुरक्षित नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले को बहादुर जवानों के लिए सच्चा नमन करार दिया।

उन्होंने ‘राष्ट्रीय हित में लिए गए निर्णय पर कांग्रेस की ओर से समर्थन नहीं किए जाने’ के मुद्दे पर कहा, “पाकिस्तान, भारत के खिलाफ मुद्दों को वैश्विक स्तर पर उठाने के लिए कांग्रेस का इस्तेमाल करता है।”

हरियाणा, महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान, 21 अक्टूबर को होगा मतदान

उन्होंने कहा कि जब भी हम स्वच्छ भारत या सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, कांग्रेस को पेट में दर्द उठता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ” अगर कोई बालाकोट के बारे में बात करता है तो कांग्रेस दर्द के साथ उछलने लगती है। पाकिस्तान उनका इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर अपना केस मजबूत करने के लिए करता है, यह किस प्रकार की केमिस्ट्री है?”

नरेंद्र मोदी ने जताया जीत का भरोसा

राज्य में बीजेपी की वापसी को लेकर भरोसा जताते हुए, मोदी ने कहा कि कांग्रेस कृषि के क्षेत्र में भ्रष्टाचार में डूबी थी और खेलों के क्षेत्र में घोटाले किए थे।

उन्होंने पहले सोनीपत जिले के गोहाना और फिर हिसार शहर में जनसभा को संबोधित किया। 21 अक्टूबर को होने वाले 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अभियान के लिए शनिवार आखिरी दिन है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में पहले ही हार मान ली है।

भारत रत्न नहीं देकर कांग्रेस ने किया आंबेडकर का अपमान: मोदी

मोदी ने कुछ दिन पहले वायरल हुए एक वीडियो का संदर्भ देते हुए कहा, “वीडियो में उनकी बातचीत में स्पष्ट रूप से कहा जा रहा था कि अगर वे 10-15 सीट भी जीत जाएं तो यह काफी होगा। चुनाव से कुछ दिन पहले यह उनके शब्द हैं। जो पहले ही हार स्वीकार कर चुके हैं और मैदान छोड़ चुके हैं, वे कुछ नहीं कर सकते।”

वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस नेता संसद के बाहर सीटों को गिन रहे हैं और राज्य में अपनी खराब संभावनाओं पर बात कर रहे हैं।

गोहाना और हिसार में अपने संबोधन में मोदी लोगों को यह बताना नहीं भूले कि सोमवार को मतदान होने की वजह से छुट्टी है और उन्हें अपने वोट का इस्तेमाल करने के अवसर से नहीं चूकना चाहिए।

उन्होंने कहा, “21 अक्टूबर को चूंकि सोमवार है, लोगों को रविवार (20 अक्टूबर) और चुनाव वाले दिन सोमवार (21 अक्टूबर) को दो छुट्टियां मिलेंगी। आप स्थानीय बूथ पर जाएं और सुनिश्चित करें कि लोग अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें।”

राज्य के किसानों के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पांच वर्षो में 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है, ताकि हमारी मां, बहनों या किसानों को पानी की कमी का सामना न करना पड़े।

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करने का है कि किसानों को अपनी खेती के लिए मौसम पर निर्भर न रहना पड़े।”