कुलदीप सेंगर को पहले ही निलंबित किया जा चुका है : बीजेपी

Kuldeep Singh SengerKuldeep Singh Senger

लखनऊ।  रेप के आरोप में जेल में बंद बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंग सेंगर को पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह देव ने ये दावा किया है कि सेंगर पार्टी ने निलंबित किए जा चुके हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ” मेरी पूर्व अध्यक्ष से भी बात हुई है, पार्टी कुलदीप सेंगर को कभी बचाने के पक्ष में नहीं रही है। पार्टी पहले ही कुलदीप सेंगर को निलंबित कर चुकी है। सरकार निष्पक्ष जांच के पक्ष में है, इसीलिए सीबीआई को जांच सौंपी गई है।”

एसपी नेता के ट्रक ने मारी थी उन्नाव रेप पीड़िता की कार को टक्कर

हालांकि इससे पहले बीजेपी ने कभी भी कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ की गई इस कार्रवाई को कभी भी सार्वजनिक नहीं किया था।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “पीड़िता का इलाज करने के लिए बड़े से बड़ा डॉक्टर लगाया गया है। हम उसके शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। पीड़िता के परिवार को सरकार से हर संभव मदद मिल रही है। उसके चाचा के पैरोल के लिए सरकार ने मदद की। उनको 24 घंटे का पैरोल मिला है। प्रदेश सरकार पीड़िता के पक्ष में है।”

उन्नाव रेप पीड़ित कार हादसा मामले की हो सकती है सीबीआई जांच

कुलदीप सेंगर मामले को लेकर विपक्षी दल लगातार बीजेपी पर हमले कर रही है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सेंगर को पार्टी में बनाए रखने पर सवाल उठा चुकी हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी से पूछा कि “अब तक विधायक को पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया”।

उन्नाव के बांगलमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक स्थानीय युवती ने रेप का आरोप लगाया था। मामले की सीबीआई जांच चल रही है। इस मामले में पीड़िता के पिता और एक गवाह की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है वहीं इसी रविवार को रायबरेली जाते वक्त पीड़िता की गाड़ी सड़क हादसे का शिकार हो गई थी । इस मामले में भी साजिश की आशंका जताई गई है।