कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में आगजनी, हंगामा

Amit Shah rally in KolkataPhoto Credit: Twitter BJP

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान बंगाल में हिंसा हुई है। कोलकाता में अमित शाह के ट्रक पर कुछ अराजक तत्वों ने लाठी-डंडे फेंके। रोड शो के दौरान पत्थरबाजी की घटना भी सामने आई, जिसमें कुछ पत्रकार और बीजेपी समर्थक घायल हो गए।

कुछ जगहों पर बीजेपी के समर्थक और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस तरह की हिंसा की निंदा की है और लोगों से अपील की है कि ऐसी हिंसा करने वालों को बंगाल की जनता जवाब दे। अमित शाह ने आरोप लगाए कि रोड शो में भारी जनसैलाब देखकर हताश हुई तृणमूल ने हिंसा का रास्ता अपनाया है।

अमित शाह ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं कि पार्टी लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करती। शाह ने कहा कि देश में हर जगह बीजेपी पर चुनाव लड़ रही है लेकिन बंगाल में ही हिंसा हो रही है। शाह ने आरोप लगाए कि तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने रोडशो के दौरान भगदड़ मचाने की पूरी कोशिश की ।  शाह ने अपील की है कि बंगाल की जनता तृणमूल के गुंडों को जवाब दे।

बीजेपी अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से अपील की है कि हिंसा करने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कदम उठाए जाएं, सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जाए।

बंगाल लोकसभा चुनाव दीदी को सोने नहीं दे रहा : मोदी

बीजेपी बंगाल में रोड शो के दौरान हुई हिंसा को लेकर बंगाल सरकार पर आक्रामक हो गई है ।

अमित शाह का रोड शो शाम 4:30 बजे कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। रोड शो में अमित शाह ने उत्तरी कोलकाता से बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के लिए प्रचार किया। रोड शो के दौरान अमित शाह इनके साथ ट्रक पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन करते रहे ।