ख़तरनाक वायरस कोविड-19 को हराने के लिए वैश्विक स्तर पर एकजुटता बेहद ज़रूरी : विश्व स्वास्थ्य संगठन

Photo Credit : United Nations

जेनेवा । विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर पूरी दुनिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि कोविड-19 एक बेहद ख़तरनाक वायरस है और यह वायरस तबाही का सबब बन सकता है। दुनिया भर में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 29 लाख से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं और दो लाख से ज़्यादा लोगों की मौत हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टैड्रॉस एडहेनॉम घेबरेयेसस का कहना है कि यह वायरस किसी आतंकवादी हमले से कहीं बड़ा है और यह राजनैतिक, आर्थिक और सामाजिक उथलपुथल ला सकता है। उन्होंने कहा कि इस ख़तरनाक वायरस को हराने के लिए इस साझा लड़ाई में राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर एकजुटता बेहद ज़रूरी है।

देश और दुनिया के लिए कोरोना बना बड़ा ख़तरा, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेताया

हम हिम्मत नहीं हारेंगे

हालाँकि उन्होंने कहा कि “हमारा संकल्प विज्ञान, एकजुटता और समाधानों के साथ दुनिया के सभी लोगों की सेवा करना है।” विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक के मुताबिक हम दुनिया को बार बार चेतावनी देते रहे और साथ ही हमने बताया कि दुनिया के पास तैयार होने और बड़े पैमाने पर सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए समय है।

कोविड-19 के ख़िलाफ़ लड़ाई पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टैड्रॉस एडहेनॉम का कहना है कि “हमने हिम्मत नहीं हारी है और हम हिम्मत नहीं हारेंगे।”