तबियत खराब होने की वजह से ईडी के सामने पेश नहीं हुए रॉबर्ट वाड्रा

नई दिल्ली । रॉबर्ट वाड्रा अपनी खराब तबियत का हवाला देते हुए मंगलवार को ईडी के सामने पेश नहीं हुए । प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए दोबारा सम्मन भेजा था । वाड्रा से लंदन की 19 लाख पाउंड कीमत की एक संपत्ति के बारे में पूछताछ हो रही है । 

वाड्रा के वकील ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि वाड्रा की तबियत खराब है और दोबारा बुलाने पर वो एजेंसी के सामने पेश हो जाएंगे।

दिल्ली की अदालत ने 16 फरवरी को वाड्रा की अंतिरम जमानत 2 मार्च तक बढ़ा दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा से ईडी इससे पहले मामले के संबंध में 6,7 और 9 फरवरी को 24 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ कर चुकी है।

ईडी ने उनसे बीकानेर भूमि सौदे मामले में भी जयपुर में दो बार पूछताछ की है। ईडी ने इससे पहले शुक्रवार को सुखदेव विहार की वाड्रा की 4.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की थी। यह संपत्ति वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है।

अदालत ने वाड्रा को 2 फरवरी से 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दे दी थी और 6 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा था। हालांकि कोर्ट ने आदेश दिया था कि जब भी ईडी पूछताछ के लिए बुलाए तो उन्‍हें हाजिर होना होगा।

आईएएनएस इनपुट के साथ