गौतम गंभीर बीजेपी के साथ खेलेंगे नई पारी

गौतम गंभीर

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी हेडक्वार्टर में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने पार्टी ज्वाइन की ।

गौतम गंभीर ने कहा कि बीजेपी से जुड़ने की वजह भी बताई, उन्होंने कहा, , “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नज़रिए से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। मैं यह अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं देश को आगे ले जाने व इसे रहने के लिए बेहतर जगह बनाने की कोशिश करूंगा।”

गौतम गंभीरगौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के सफल और लोकप्रिय खिलाड़ियों में से हैं । लगभग 16 साल पहले पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले गौतम गंभीर दिल्ली के रहने वाले हैं । गंभीर ने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल और फिर दिल्ली युनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से पढ़ाई की है । गौतम गंभीर अक्सर राजनीतिक मसलों पर अपनी राय खुलकर जाहिर करते हैं । पिछले कुछ समय से उनकी सक्रियता देखकर उनके राजनीति में शामिल होने का अंदाजा लगाया जा रहा था । गंभीर पहले बीजेपी के चुनाव प्रचार में शामिल रहे हैं । इन्होंने 2014 में पंजाब की अमृतसर सीट के लिए जेटली के पक्ष में प्रचार किया था।

‘ले दही’ जैसी हो गई है कांग्रेस की हालत : महेंद्र नाथ पांडेय

ऐसी संभावना है कि गौतम गंभीर दिल्ली से ही चुनाव लड़ेंगे और बहुत मुमकिन है कि इन्हें पार्टी नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारेगी। इस सीट से अभी बीजेपी की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं ।

10 साल की उम्र से ही गंभीर ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था । गंभीर ने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेले हैं। वह 2011 में आईसीसी विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे।  गंभीर ने विश्वकप के फाइनल में 97 रनों की दमदार पारी खेली थी। उन्होंने टेस्ट में 4154 और वनडे में 5238 रन बनाए हैं। गंभीर ने 4 दिसंबर 2018 को क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।