जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

भविष्यफल

मेष ( 22 मार्च – 21 अप्रैल )

आर्थिक मामलों में आपकी बढ़ोतरी होती जाएगी एवं निवेश से भी फायदा होगा। परिवार की तरफ़ से ख़ुशख़बरी मिल सकती है। संतान संबंधित सुखद एहसास रहेगा। यात्राओं से भी साधारण सफलता मिलेगी। किसी महिला की सेहत को लेकर चिंताएं बढ़ सकती है। खुद की सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्य क्षेत्र में बातचीत से हालात को सुधारने की कोशिश करें, तभी तरक्की होगी। प्रेम
संबंध सुखद रहेंगे एवं इस मामले में खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही हैं। सप्ताह के अंत में आराम महसूस करेंगे। 

शुभ दिन : 19,21,23,25 

 

वृषभ ( 22 अप्रैल – 21 मई )

परिवार में जश्न का माहौल रहेगा एवं युवा वर्ग की तरफ से कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में अकेला महसूस करेंगे। साझेदारी में किए गए किसी काम से कष्ट भी हो सकता है। आर्थिक व्यय बढ़ सकते हैं। इस समय नए निवेश नहीं करें। यात्राओं से साधारण सफलताएं ही मिलेंगी। परिवार में भी हालात धीरे धीरे आपके अनुकूल होते जाएंगे। सेहत के मामलों में लगातार की गई कोशिशें आपके लिए अच्छे नतीजे लेकर आ सकती हैं। सप्ताह के अंत में सोच समझ कर लिए गए निर्णय आपके लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त करेंगे। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे, लेकिन फिर भी अंदरूनी तौर पर किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे।

शुभ दिन :   19,23

 

मिथुन ( 22 मई – 21 जून )

इस सप्ताह सुख संपन्नता के विशेष योग बन रहे हैं। इस सप्ताह किए गए नए निवेश आपको आने वाले समय में काफी फायदा पहुंचाएंगे। साझेदारी में किए गए निवेश से भी लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में हालांकि अफ़वाहों की वजह से तकलीफ़ हो सकती है या फिर कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में बातचीत से हालात का हल निकालने की कोशिश करें, तभी सुकून मिलेगा। सेहत में अच्छे सुधार रहेंगे। परिवार की तरफ से भी सुख एवं शांति का एहसास होगा। यात्राओं केदौरान अपने मन की बात आगे रखने में संकोच नहीं करें, इससे आपको सुकून मिलेगा। सप्ताह के अंत में हालांकि आप अपने को थोड़ा सा बंधन में महसूस कर सकते हैं।

शुभ दिन : 21,22,23

 

कर्क ( 22 जून – 21 जुलाई )

यात्राओं से भी शुभ हालात बनेंगे एवं सफलता हासिल होगी। हालांकि परिवार के साथ यात्राओं को टाल देना ज़्यादा ठीक रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव बढ़ सकता है। इस सप्ताह आपकी सेहत में धीरे धीरे सुधार आता जाएगा। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे एवं इस मामले में कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। आर्थिक व्यय महिला वर्ग पर अधिक हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में भी इस समय संयम के साथ काम लेने में भलाई है। सप्ताह के अंत में अचानक से विपरीत हालात में सुधार होगा।

शुभ दिन : 19,24 

 

सिंह ( 22 जुलाई – 21 अगस्त ) 
परिवार में कोई ना कोई सकारात्मक समाचार आपको मिल सकता है। आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं। हालांकि इस समय बेवजह की यात्राओं को टाल देना ही बेहतर होगा, अन्यथा कष्ट हो सकते हैं। सेहत में भी अच्छे सुधार दिखाई देंगे एवं भावनात्मक तौर पर सुखी रहेंगे। लोगों से मेल जोल बढ़ाएंगे तो आर्थिक बढ़ोतरी के शुभ संयोग बनते जाएंगे। कार्य क्षेत्र में अभी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय को टाल देने में ही भलाई है। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे, हालांकि सप्ताह की शुरुआत में इस संबंध में किसी बात को लेकर मन दुविधा में रह सकता है, लेकिन सप्ताह के आगे बढ़ने के साथ साथ आपकी दुविधा भी समाप्त होती जाएगी। सप्ताह के अंत में शुभ हालात बन जाएंगे।

शुभ दिन : 19,22,23,25

 

कन्या : ( 22 अगस्त – 21 सितंबर )

कार्य क्षेत्र में पुराने प्रोजेक्ट फिर से शुरू हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपके पक्ष में होंगे। आर्थिक बढ़ोतरी के शुभ संयोग बनेंगे एवं इस मामले में आप पूरी योजना बनाकर निवेश के निर्णय लेंगे। सेहत में भी ठीक ठाक सुधार दिखाई दे रहे हैं। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा। यात्राओं से आपके लिए कष्टकारी हालात बन सकते हैं एवं इन्हें टालने में ही भलाई है। प्रेम संबंध में तनाव बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में किसी नए प्रयोग या नई शुरुआत को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

शुभ दिन : 20,21,23,

 

तुला ( 22 सितंबर – 21 अक्टूबर )

कार्य क्षेत्र में बड़ी सफलता के संयोग बन रहे हैं। जीवन में उन्नति के साथ ही पुराने प्रोजेक्ट भी अच्छे परिणाम लाकर आएंगे। आर्थिक उन्नति के भी शुभ संयोग हैं एवं निवेश से भी फायदा होगा। इस सप्ताह की गई यात्राओं से आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे एवं सफलता आसानी से हासिल होती जाएगी। परिवार के मामलों में आप जितना भविष्योन्मुखी रहेंगे उतना सुकून प्राप्त करेंगे। प्रेम संबंध भी मधुर रहेंगे एवं इस मामले में आपको इस सप्ताह काफ़ी तवज्जोह मिलेगी। सेहत को सुधारने में किए गए लगातार प्रयास का सकारात्मक असर दिखाई देगा। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर मन व्याकुल हो सकता है।

शुभ दिन : 19,20,21,24 

 

वृश्चिक ( 22 अक्टूबर – 21 नवंबर )

आर्थिक बढ़ोतरी के शुभ संयोग बनेंगे एवं कहीं से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप इस मामले में बहुत व्यस्त रहेंगे। प्रेम संबंध में सूझ बुझ से निर्णय लेने में ही भलाई है। यात्राओं से इस सप्ताह आपके लिए अच्छे परिणाम आ रहे हैं एवं सफलता आसानी से प्राप्त होगी। परिवार में अंतर्मन का अनुसरण कर निर्णय लेंगे तो बेहतर हालात बनते जाएंगे। सप्ताह के अंत में कोई दो स्थितियां या प्रोजेक्ट आपको बहुत लुभावने लग सकते हैं लेकिन इनमें से किसी एक पर ही आप अमल कर सकते हैं। ऐसे हालात में अपने अंतर्मन की आवाज़ को सुन कर अनुसरण करना आपके लिए शुभ होगा।

शुभ दिन : 20,21,24,25

 

धनु ( 22 नवंबर – 21 दिसंबर )

इस सप्ताह परिवार के सानिध्य में आप सुखी रहेंगे। जीवन में सुकून भरपूर रहेगा। सेहत में भी अच्छे सुधार इस सप्ताह से दिखाई देते रहेंगे। किसी महिला की सलाह आपकी सेहत में अच्छे सुधार लेकर आ सकती है। यात्राओं के लिए यह समय शुभ नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही भलाई है। आर्थिक मामलों में लोगों से मेलजोल बनाएं रखिए, उन्हीं के माध्यम से आपके लिए शुभ परिणाम आते जाएंगे।
कार्य क्षेत्र में हालांकि किसी बात को लेकर मन व्याकुल रह सकता है एवं अभी सफलता प्राप्त करने में समय लगेगा। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं इस मामले में की गई एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुकून लेकर आएगी। सप्ताह के अंत में किसी प्रॉपर्टी को लेकर मन चिंतित रह सकता है या फिर इस मामले में कोई प्रतिकूल समाचार भी मिल सकता है।

शुभ दिन : 19,22,23

 

मकर : ( 22 दिसंबर – 21 जनवरी )

यह सप्ताह संयम के साथ निर्णय लेने का है। जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं एवं अपनी सूझ बूझ से आप किसी भी बड़े अवरोध को आसानी से पार कर सकते हैं। कार्य क्षेत्र में नए प्रोजेक्ट से सफलता मिलने में अभी थोड़ा वक्त और लगेगा। आर्थिक व्यय भी अधिक हो सकते हैं एवं महिला वर्ग पर अधिक व्यय होने की संभावनाएं बढ़ रही हैं। पेट से संबंधित तकलीफ़ इस सप्ताह आपको हो सकती है। यात्राओं को भी इस समय टाल देना चाहिए। परिवार के सदस्य एवं संतान पक्ष आपका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। सप्ताह के अंत में हालांकि विजयनाद सुनाई देगी एवं आपको सुकून प्राप्त होगा।

शुभ दिन : 24

 

कुंभ ( 22 जनवरी – 18 फरवरी )

इस सप्ताह आपकी सेहत में ज़बरदस्त सुधार दिखाई पड़ेंगे। प्रेम संबंध में भी धीरे धीरे मधुरता आती जाएगी एवं एक नई सोच का जन्म हो रहा है। कार्य क्षेत्र में बातचीत से हालात को संभालेंगे तो सप्ताह के दूसरे चरण में अचानक से उन्नति कारक स्थितियां बनती जाएंगी। आर्थिक मामले इस सप्ताह साधारण दिखाई दे रहे हैं। परिवार में सुखद समय व्यतीत करेंगे, हालांकि आपको अधिक सुकून की कामना अभी भी रहेगी। इस सप्ताह की गई यात्राओं से साधारण सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में धीरे धीरे हालात में सुधार आता जाएगा।

शुभ दिन : 19,22,23,24

 

मीन ( 19 फरवरी – 21 मार्च )

कार्य क्षेत्र में अच्छे सुधार आपको दिखाई देंगे। जीवन में उन्नतिकारक स्थितियां बनती जाएंगी। आपके सहयोगी एवं परिवारजन आपकी आगे बढ़कर मदद कर सकते हैं। आर्थिक सफलता प्राप्त करने के लिए आपको भविष्य के बारें में सोचकर निर्णय लेना चाहिए तभी निवेश से फायदा होगा। सेहत में अच्छे सुधार रहेंगे। परिवार में ख़ुशियां दस्तक दे रही हैं एवं युवा वर्ग आगे बढ़ कर आपको सहयोग
करेगा। यात्राओं में सफलता हासिल करेंगे एवं कोई मातृतुल्य महिला इस मामले में आगे बढ़कर आपकी मदद करेंगी। प्रेम संबंध में तनाव बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय टाल दे, अन्यथा कष्ट हो सकते हैं।

शुभ दिन : 20,22,23,24