जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

भविष्यफल

मेष ( 22 मार्च – 21 अप्रैल )  

इस सप्ताह आपकी सेहत में ज़बरदस्त सुधार हो सकते हैं। आप भावनात्मक तौर पर जितना ख़ुश रहेंगे, आपकी सेहत भी उतनी ही बेहतर होती जाएगी। यात्राओं के लिए यह शुभ समय है।  परिवार में सुकून के लिए आपको अपनी तरफ़ से लगातार कोशिश करनी चाहिए तभी सुख शांति प्राप्त होगी। कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव दिखाई दे रहे हैं लेकिन अंत में प्रतिकूल परिस्थितियों में विजय प्राप्त होगी। आर्थिक मामलों में आपको सब कुछ सोच-समझ कर ही निर्णय लेना चाहिए, केवल एक ही दृष्टिकोण लेकर आगे बढ़ेंगे तो आर्थिक नुकसान हो सकते हैं।

शुभ दिन : 17, 19, 20

 

वृषभ (22 अप्रैल – 21 मई)

कार्य क्षेत्र में अत्यधिक उन्नति हो सकती है और आपकी व्यवहार कुशलता आपके लिए शुभ परिणाम सामने लेकर आएगी। आर्थिक मामलों में भविष्य के बारे में सोचकर चलेंगे तो ज़्यादा सुखी रहेंगे। इस हफ्ते सेहत में भी अच्छे सुधार आपको दिखाई देंगे। यात्राओं के ज़रिए अत्यंत सफल स्तिथियाँ पैदा होंगी और जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार में किसी की सेहत को लेकर मन व्याकुल हो सकता है और जिस तरह के बदलाव की आप अपेक्षा कर रहे हैं अभी उसमें वक़्त लगेगा।

शुभ दिन : 14, 15, 17, 19

 

मिथुन (22 मई – 21 जून)

कार्य क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं। सेहत में साधारण सुधार दिखाई दे रहे हैं। यह सप्ताह यात्राओं के लिए शुभ नहीं है, इन्हें टाल देने में ही भलाई है। यात्राओं के दौरान बाहरी हस्तक्षेप आपकी ज़िंदगी में परेशानी का कारण बन सकते हैं। परिवार में भी साधारण स्थितियां बन रही हैं। सप्ताह के अंत में किसी ऐसे व्यक्ति की मदद आपको मिल सकती है जिनकी आर्थिक मामलों में पकड़ अच्छी हो।

शुभ दिन : 14, 15, 20

 

कर्क (22 जून – 21 जुलाई)

आर्थिक मामलों में युवा वर्ग के सहयोग से आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे। क्रिएटिव प्रोजेक्ट से धन वृद्धि के संयोग बनेंगे। कार्य क्षेत्र में अचानक कोई सुखद समाचार मिल सकता है। यात्राओं से अत्यंत शुभ स्तिथियाँ बनेंगी और यात्राएँ सफल रहेंगी। परिवार में कोई भी बदलाव इस समय अनुकूल नहीं रहेगा। सप्ताह का अंत आपको काफ़ी बिज़ी रखने वाला है।

शुभ दिन : 16, 19, 20

 

सिंह (22 जुलाई- 21 अगस्त) 

कार्य क्षेत्र में कुछ नया सीख कर उसे अपने प्रोजेक्ट पर अमल करेंगे तो ज़्यादा तरक्की करेंगे। आपका अंतर्मन आपको सही राह दिखाएगा और जीवन में उन्नति करवाएगा। आर्थिक सुख समृद्धि के शुभ संयोग भी बन रहे हैं। यात्राओं से सकरात्मक समाचार प्राप्त होगा और आप किसी नए स्थान पर यात्रा करने का मन भी बना सकते हैं। परिवार में अचानक से कुछ अनबन या मन मुटाव बढ़ सकता है। प्यार के मामले में इस हफ्ते आप सुखी रहेंगे। किसी प्रॉपर्टी या फिर स्थान विशेष को लेकर भी मन में शंकाएं अधिक रहेंगी। सप्ताह के अंत में पुरानी यादें ताज़ा होंगी। कानूनी मामले इस समय आपके अनुकूल परिणाम देंगे।

शुभ दिन : 14,15,16,20 

 

कन्या : (22 अगस्त – 21 सितम्बर)

इस हफ्ते आपके लिए आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं । इस सम्बंध में किसी ऐसे व्यक्ति की आपको मदद मिल सकती है जिनका समाज में एक रुआब है। सेहत में भी अच्छे सुधार रहेंगे। परिवार में ख़ुशियां दस्तक दे रही हैं और अपनी फ़ैमिली के साथ कहीं घूमने फिरने का मन भी बना सकते हैं। यात्राओं से इस सप्ताह आपके लिए विशेष शुभ संयोग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में कष्ट सम्भव है, जिद में आकर अपनी बात पर अड़े रहने से तकलीफ आपको ही होने वाली है। प्रेम सम्बंध में गर्माहट रहेगी एवं जीवन में सुकून रहेगा। सप्ताह के अंत में कोई ख़ुशख़बरी आपको मिल सकती है।

शुभ दिन :  14,16,17,19,20

 

तुला (22 सितम्बर – 21 अक्टूबर

नए निवेश से इस हफ्ते विशेषकर फायदा होगा। सुख समृद्धि के अच्छे संयोग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर शुरुआत में मन में थोड़ी सी शंका रह सकती है, लेकिन आगे बढ़ कर अगर आप उस पर अमल करेंगे तो सुखी रहेंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी। यात्राओं से इस समय कोई बहुत अच्छे फ़ायदे नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन धैर्य ना खोएँ इनका शुभ फल आपको आने वाले समय में अवश्य मिलेगा। परिवार में जिस तरह की ख़ुशियों की आप कामना करते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अभी थोड़ा समय और लगेगा। प्रेम सम्बंध में अपनी बात मनवाने का रवैया आपके लिए इस समय कष्टकारी साबित हो सकता है। सप्ताह के अंत में बाहरी हस्तक्षेप आपके जीवन में कष्ट लेकर आ सकते हैं।

शुभ दिन : 15, 16

 

वृश्चिक (22 अक्टूबर – 21 नवम्बर) 

परिवार के सान्निध्य में सुख भोगेंगे। हो सकता है किसी पारिवारिक धार्मिक कार्यक्रम में भी इस सप्ताह शामिल हो जाएँ। प्रेम सम्बंधों में मिठास रहेगी और इस मामले में आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं। कार्य क्षेत्र में भी बढ़ोतरी होगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर ही रहेगी। आर्थिक मामलों में बेवजह के लड़ाई झगड़े से बचें । इस हफ्ते यात्रा करने से बचें। सेहत की तरफ़ आपका ध्यान अधिक रहेगा और इस सम्बन्ध में अच्छे परिणाम भी सामने आएंगे। सप्ताह के अंत में कोई आपको धोखा दे सकता है या फिर किसी अफ़वाह को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

शुभ दिन :  14,17,18 

 

धनु (22 नवम्बर – 21 दिसम्बर) 

यह सप्ताह संयम और सूझ-बूझ के साथ काम करने का है। सेहत अच्छ रहेगी। दिल के मामलों में प्रतिकूल समाचार प्राप्त हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में बहुआयामी दृष्टिकोण आपके लिए शुभ संयोग बनाता जाएगा। यात्राओं को इस समय टाल दें तो बेहतर होगा। परिवार में स्तिथियाँ आप पर ज़्यादा हावी रहेंगी।

शुभ दिन : 17

 

मकर (22 दिसम्बर – 21 जनवरी) 

कार्य क्षेत्र में धैर्य और वाकपटूता के साथ काम करेंगे तो ज़्यादा उन्नति होगी। इस सप्ताह आर्थिक मामलों में स्थिति प्रतिकूल रहेगी और आर्थिक व्यय ज्यादा हो सकता है। यात्राओं के जरिए शुभ संयोग बनेंगे और सफलताएँ भी मिलेंगी । प्यार में किसी खबर से मन व्याकुल रह सकता है। परिवार में तनाव बढ़ रहा है। सप्ताह के अंत में स्थितियां एकदम से अनुकूल होती जाएंगी और जीवन में खुशियां दस्तक देंगी।

शुभ दिन : 15, 20

 

कुंभ (22 जनवरी-18 फरवरी) 

आर्थिक मामलों में स्तिथियाँ बेहतर होंगी। आर्थिक मामलों से सम्बन्धित यात्राएँ आपके लिए शुभ होंगी। यात्राओं से इस समय आपके लिए अनुकूल परिणाम सामने आएंगे और सफलता प्राप्त होगी। प्रेम सम्बन्ध में बदलाव का समय है और आप नए पड़ाव की ओर जा रहे हैं। कार्य क्षेत्र में किसी पितृतुल्य व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा । परिवार में किसी बुज़ुर्ग महिला की वजह से मन में व्याकुलता बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में ख़ुशियाँ दस्तक दे रही हैं और किसी समारोह में आप शामिल हो सकते हैं।

शुभ दिन : 14,16,19,20

 

मीन (19 फरवरी – 21 मार्च)

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी और नए प्रोजेक्ट आपके लिए शुभ रहेंगे। आर्थिक मामलों में साधारण स्तिथियाँ बनती जाएंगी लेकिन फ़ायदे फिर भी रहेंगे। सेहत में काफ़ी सुधार आ रहे हैं। इस सप्ताह की गई यात्राओं से विशेषकर सफलता प्राप्त होती दिखाई दे रही है। भावनात्मक तौर पर स्थितियां अनुकूल रहेंगी। परिवार में भी बहुत कुछ सकरात्मक होने वाला है और शुभ समय रहेगा। सप्ताह के अंत में बाहर घूमने-फिरने के शुभ संयोग बन सकते हैं।

शुभ दिन : 15, 17, 18, 19, 20