जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

भविष्यफल

मेष ( 22 मार्च – 21 अप्रैल )  

आर्थिक मामलों में आपको इस सप्ताह अच्छे फायदे हो सकते हैं। इस मामले में किसी मातृतुल्य महिला का सहयोग भी आपको मिलेगा एवं उनसे लाभ भी मिलेगा। कार्य क्षेत्र में हालात धीरे-धीरे सुधरते जाएंगे। प्रेम संबंध में मधुरता रहेगी। आप में से कुछ एक के लिए विवाह संयोग भी बन रहे हैं। सेहत की तरफ़ बरती गई लापरवाही इस सप्ताह आपको भारी पड़ सकती है। यात्राओं के लिए साधारण स्थितियां बन रही हैं एवं परिवार से संबंधित कोई भी निर्णय भले ही वह यात्राओं से संबंधित क्यों ना हो इस सप्ताह टाल देना चाहिए।

शुभ दिन : 5, 7, 11 

 

वृषभ ( 22 अप्रैल – 21 मई ) :

आर्थिक मामलों में इस सप्ताह अच्छे परिणाम आएंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं से भी शुभ संयोग बनेंगे एवं कहीं से सुखद समाचार आपको प्राप्त हो सकता है। परिवार में भी सुख शांति रहेगी एवं आप अपने परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। जीवन में एक नई शुरुआत के संकेत भी मिल रहे हैं। इस सप्ताह सेहत में अच्छे सुधार पाएंगे। कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर मन में चिन्ताएं बढ़ सकती हैं। सप्ताह के अंत में सुखद एहसास होगा एवं जीवन को सुखी  बनाने के आपको कई मौक़े भी प्राप्त होंगे।

शुभ दिन : 7,8,9,11

 

मिथुन ( 22 मई – 21 जून ) :

परिवार के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए एक थेरेपी की तरह रहेगा एवं मन में सुख शांति महसूस करेंगे। परिवार के सदस्य आपकी ज़िंदगी में सुकून लेकर इस सप्ताह आ रहे हैं। कार्य क्षेत्र में साधारण प्रगति होगी एवं निवेश में जागरूक रहेंगे तो ज़्यादा लाभ मिल सकता है। हालांकि इस सप्ताह आप निवेश को लेकर लापरवाही भी कर सकते हैं लेकिन सप्ताह के अंत में सब ठीक होता जाएगा। इस सप्ताह की गई यात्राओं के शुभ परिणाम आपको आने वाले समय में ज़्यादा मिलेंगे। इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध आपकी ज़िंदगी में तनाव बढ़ा सकते हैं। सप्ताह के अंत में लड़ाई झगड़े से बचकर रहें तभी सुखी रहेंगे।

शुभ दिन :  8,9

 

कर्क ( 22 जून – 21 जुलाई ) :

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस मामले में कहीं से ख़ुश ख़बरी भी प्राप्त हो सकती है। आर्थिक मामलों में आपके निवेश का पैटर्न बदलेगा एवं एकदम से कुछ नयापन इस मामले में आप लेकर आ सकते हैं। सेहत में भी सुधार आपको दिखाई देंगे एवं जीवन में अनुकूलता आती जाएगी। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं आपकी इच्छा अनुसार हालात बदलते जाएंगे। यात्राओं से इस सप्ताह आपको लाभ हो सकता है। परिवार के मसलों को थोड़ा संयम के साथ सुलझाएंगे तो अधिक सुख शांति प्राप्त होगी।

शुभ दिन : 5,6,9,10

 

सिंह ( 22 जुलाई – 21 अगस्त ) 

कार्य क्षेत्र में अत्यंत उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे एवं किसी भी प्रोजेक्ट में जीत  आपकी होगी। आर्थिक बढ़ोतरी के भी शुभ संयोग बन रहे हैं एवं इस मामले में की गई यात्राएं आपके लिए शुभ परिणाम सामने लेकर आती जाएंगी। सेहत में भी अच्छे सुधार रहेंगे एवं परिवार के सानिध्य में सुकून प्राप्त करेंगे। आप अपने परिवार के भविष्य के बारे कुछ नई योजना बनाने के बारे में विचार करेगें। यात्राओं से शुभ संकेत हैं एवं महिला वर्ग से इस संबंध में काफ़ी मदद मिलेगी। प्रेम संबंध में सुखद एहसास रहेंगे एवं प्रेम संबंध में मधुरता रहेगी। सप्ताह के अंत में भी कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है।

शुभ दिन : 5,6,7,10,11

 

कन्या : ( 22 अगस्त – 21 सितंबर ) 

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं युवा वर्ग के सहयोग से हालात सुधरते जाएंगे। कलात्मक कार्यों से शुभ परिणाम सामने आएंगे। आर्थिक मामलों में बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे तभी तरक्की के हालात बनेंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं से भी शुभ संकेत मिल रहे हैं एवं यात्राएं मधुर स्मृतियों से भरपूर रहेंगी। परिवार के मामलों में हालांकि आपको लगेगा की आपको उतनी तवज्जो नहीं मिल रही है जिसके आप हक़दार हैं। पुरानी बातों को छोड़ कर अगर आप भविष्य को सुनहरा बनाने की सोचेंगे तो प्रेम संबंध मज़बूत होते जाएंगे। सेहत की तरफ़ ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा कष्ट में रह सकते हैं। सप्ताह के अंत में एक संतुलन बना कर चलें तो हालात बेहतर होते जाएंगे।

शुभ दिन :  6,7,10,11

 

तुला ( 22 सितंबर – 21 अक्टूबर ) 

कार्य क्षेत्र में पुराने प्रोजेक्ट अचानक से सक्रिय हो जाएंगे। आपकी समझ की तारीफ़ होगी एवं आपके वरिष्ठ आपकी बातों को अहमियत देंगे। आर्थिक मामलों में उन्नति होगी एवं निवेशों से सकारात्मक हालात बनते जाएंगे। परिवार में ख़ुशियां दस्तक दे रही हैं एवं आप अपने परिवार के साथ किसी बेहतर स्थान पर जाने का मन बना सकते हैं या फिर अपने घर में ही किसी साज सज्जा पर ध्यान दे सकते हैं। यात्राओं से नए लोगों से मेलजोल होगा जो भविष्य में आपके जीवन में ख़ुशियां लेकर आ सकते हैं। सप्ताह के अंत में किए गए ठोस निर्णय आपके लिए शुभ होंगे।

शुभ दिन :  6,7,9,11

 

वृश्चिक ( 22 अक्टूबर – 21 नवंबर ) 

आर्थिक बढ़ोतरी के शुभ संयोग बनेंगे एवं तरक्की अच्छी होगी। कार्य क्षेत्र में हालांकि किसी बात को लेकर अहं के टकराव हो सकते हैं एवं मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में अच्छे सुधार इस सप्ताह आपको दिखाई देंगे। यात्राओं से भी शुभ परिणाम सामने आएंगे एवं महिला वर्ग के सहयोग से यात्राएं शुभ होंगी। परिवार के मसलों में अगर बहुत ज़्यादा हक जताएंगे तो कष्ट आपको ही हो सकता है। थोड़ी सी विचारों की आज़ादी उन्हें भी दें तो बेहतर होगा। प्रेम संबंध में धीरे धीरे मधुरता आएगी। सप्ताह के अंत में कोई सकारात्मक समाचार  आपको मिल सकता है।

शुभ दिन : 7,8,10,11

 

धनु ( 22 नवंबर – 21 दिसंबर ) 

आर्थिक मामलों में अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे। सेहत में भी अच्छे सुधार रहेंगे। प्रेम संबंध में किन्ही दो निर्णयों को लेकर मन असमंजस में रह सकता है लेकिन अपने आभास के मुताबिक फैसला करेंगे तो हालात सुधरते जाएंगे और आपको सुकून मिलेगा। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा एवं एक नई शुरुआत हो सकती है। आप अपने परिवार जन के साथ पार्टी मूड में रहेंगे। यात्रा के समय बहुत ज़्यादा दूसरे के अनुसार चलने से भी आपको कष्ट हो सकता है। आपको अपने मन की भी करनी चाहिए एवं अपनी इच्छाओं को भी ज़ाहिर करना चाहिए। सेहत में सुधार रहेंगे। सप्ताह के अंत में भविष्य के बारे में सोच कर निर्णय लेंगे।

शुभ दिन : 5,7,8,9,11

 

मकर : ( 22 दिसंबर – 21 जनवरी ) 

आपका परिवार आपके सहयोग के लिए आगे बढ़कर आएगा। आप उनके सानिध्य में सुखी महसूस करेंगे। प्रेम संबंध में धीरे धीरे मधुरता आएगी। कार्य क्षेत्र में भी उन्नति होगी, हालांकि फिर भी अधिक सफलता की कामनाएं करेंगे। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं एवं इस तरफ आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत में भी धीरे धीरे सुधार होता जाएगा। यात्राओं को टाल देना बेहतर होगा क्योंकि परिस्थितियां आप पर हावी हो सकती हैं। सप्ताह के अंत में ख़ुशियां दस्तक देंगी।

शुभ दिन : 8,9,11

 

कुंभ ( 22 जनवरी – 18 फरवरी ) 

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं जीवन में सफलता के दरवाजे खुलते जाएंगे। युवा वर्ग की सोच आपके फ़ेवर में रहेगी और उस पर अमल करने से आपको लाभ मिलेगा। आर्थिक सुधार अच्छे रहेंगे एवं ज़िंदगी के हर पल को मौज मस्ती के साथ बिताना चाहेंगे। परिवार के मामलों को धैर्य एवं व्यवहार कुशलता के साथ संभालेंगे तो ज़्यादा सुकून प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं से आपको सुखद एहसास होगा एवं यात्राओं की सफलता से आंतरिक आनंद भी प्राप्त होगा। सेहत की तरफ़ आपको ख़ास ध्यान देने की आवश्यकता है। गैस्ट्रिक प्रॉब्लम या एसिडिटी आप परेशान हो सकते हैं। मांसपेशियों में भी दर्द की शिकायत हो सकती है। सप्ताह के अंत में की गई एक नई शुरुआत आपके जीवन में ख़ुशियां लेकर आएंगी।

शुभ दिन :   6,7,9,10,11

 

मीन ( 19 फरवरी – 21 मार्च )

कार्य क्षेत्र में ज़बरदस्त फ़ायदे हो सकते हैं। रचनात्मक कार्य आपके लिए अच्छे रहेंगे। युवा वर्ग का सहयोग भी ख़ूब मिलेगा जिस वजह से आपको तरक्की मिलती जाएगी। आर्थिक बढ़ोतरी के भी शुभ संयोग बन रहे हैं एवं किसी बुजुर्ग के सहयोग से भी आपको लाभ होगा। सेहत में भी इस सप्ताह अच्छे सुधार रहेंगे। परिवार में एक नई शुरुआत आपके लिए शुभ होगी एवं अनुकूल हालात बनते जाएंगे। यात्राओं में उतार चढ़ाव होते रहेंगे, इन्हें टाल देना ही बेहतर होगा। प्रेम संबंध में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय टाल दें तो ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में व्यय अधिक हो सकता है।

शुभ दिन : 6,7,8,9