जगत प्रकाश नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष

जे. पी. नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्षPhoto Credit : Twitter Narendra Modi

नई दिल्ली।  पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।  पार्टी की ओर से सोमवार की शाम यह घोषणा की गई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर जगत प्रकाश नड्डा को मेहनती और मिलनसार बताते हुए उन्हें बधाई दी।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी जगत प्रकाश नड्डा को बधाई देते हुए कहा कि हम लोग मोदी सरकार की कल्याणकारी नीतियों और संगठन की विचारधारा को कोने कोने तक पहुंचाएंगे।

जे.पी. नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पहले की एनडीए सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। उन्हें इस बार जब मंत्रिमंडल से अलग रखा गया, तभी से अनुमान लगाए जा रहे थे कि उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि आपका मार्गदर्शन ही मेरी प्रेरणा का स्रोत है।

जगत प्रकाश नड्डा को लोकसभा चुनाव  में इस बार उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी मिली थी जहां पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के बावजूद बीजेपी को 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली।