थकना,  हारना,  टूटना-बिखरना,  मानव को मंजूर नहीं : नरेंद्र मोदी

थकना, हारना, टूटना-बिखरना, मानव को मंजूर नहीं : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कहा कि एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया ज़िंदगी बचाने की जंग में जुटी हैं लेकिन लेकिन थकना,  हारना,  टूटना-बिखरना,  मानव को मंजूर नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनिया को अब चार महीने से ज्यादा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि  इस दौरान तमाम देशों के 42 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और करीब पौने तीन लाख से ज्यादा लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में भी लोगों ने अपने स्वजन खोए हैं। मैं सभी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।

प्रधानमंत्री ने कहा- 21 वीं सदी हिंदुस्तान की होगी, 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज का ऐलान

हमें बचना भी है और आगे बढ़ना भी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सतर्क रहते हुए, ऐसी जंग के सभी नियमों का पालन करते हुए, अब हमें बचना भी है और आगे भी बढ़ना है। उन्होंने कहा कि आज जब दुनिया संकट में है, तब हमें अपना संकल्प और मजबूत करना होगा। हमारा संकल्प इस संकट से भी विराट होगा।

पाँच पिलर्स पर खड़ी है, आत्मनिर्भर भारत की भव्य इमारत : नरेंद्र मोदी

 दो गज की दूरी का पालन लेकिन लक्ष्यों को दूर नहीं होने देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि सभी एक्सपर्ट्स और साइंटिस्ट बताते हैं कि कोरोना लंबे समय तक हमारे जीवन का हिस्सा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि हम ऐसा भी नहीं होने दे सकते कि  हमारी जिंदगी सिर्फ कोरोना के इर्द-गिर्द ही सिमटकर रह जाए। हम मास्क पहनेंगे,  दो गज की दूरी का पालन करेंगे लेकिन अपने लक्ष्यों को दूर नहीं होने देंगे।

हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए वोकल बनना है : मोदी

नए नियमों वाला होगा लॉकडाउन का चौथा चरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण, लॉकडाउन 4,  पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा। उन्होंने कहा कि राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि नियमों का पालन करते हुए, हम कोरोना से लड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ेंगे।