पर्रिकर के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने शोक जताया

मनोहर पर्रिकर

मुंबई | गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और अनुपम खेर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने शोक जताया है। पर्रिकर लंबे समय से पैन्क्रिएटिक कैंसर से लड़ रहे थे। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में है।  बॉलीवुड  जगत ने  पर्रिकर  को सादगी, सरलता, जम़ीन से जुड़ाव और ईमानदारी के लिये याद किया।

‘बेहद गरिमामयी शख्सियत थे मनोहर पर्रिकर’

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बेहद सज्जन, सादगी से रहने वाले और सम्मानीय शख्स थे। उनके साथ कुछ पल गुजारा है। बेहद गरिमामय शख्सियत, बीमारी का बहादुरी से मुकाबला किया। प्रार्थना और संवेदना।

‘ज़मीन से जुड़े लोगों में से एक’

अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मनोहर पर्रिकरजी के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं। वह सबसे प्रतिष्ठित, बुद्धिमान, जोश से भरपूर, जमीन से जुड़े लोगों में से एक थे, जिनसे मैं मिला। उनमें सहजता से लोगों को प्रेरित करने का गुण था। उनकी याद आएगी। ओम शांति।

देश के पहले ‘आईआईटियन’ मुख्यमंत्री थे मनोहर पर्रिकर

‘मुलाकात का मिला था सौभाग्य’

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया है कि मनोहर पर्रिकरजी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनसे मुलाकात करने का सौभाग्य मिलने और उनके जैसे ईमानदार और अच्छे शख्स को जानने का मौका पाकर खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहा हूं। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

‘सभी के लिए एक उदाहरण थे मनोहर पर्रिकर’

रणदीप हुड्डा ने ट्वीट किया है कि सरलता, ईमानदारी और दक्षता के प्रतीक, एक स्ट्रेट शूटर, रक्षामंत्री, सत्ता के मद में फंसने से दूर, आईआईटियन, सज्जन, राष्ट्र का एक सच्चा सेवक, सभी के लिए एक उदाहरण। सलाम..मनोहर पर्रिकर।

पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक, असाधारण क्षमता के लिए किए जाएंगे याद

‘सादा जीवन उच्च विचार का बेहतरीन उदाहरण’

के के मेनन ने ट्वीट के ज़रिए लिखा, “मनोहर पर्रिकर, ‘सादा जीवन, उच्च विचार’ का बेहतरीन उदाहरण हैं। एक ऐसा व्यक्तित्व जिसने राष्ट्र की सेवा के दौरान हर स्थिति में आत्मविश्वास जगाया। आपकी आत्मा को शांति मिले सर”

‘देश ने बेहतरीन नेता को खो दिया’

स्वरा भास्कर ने भी अपनी संवेदनाएं ज़ाहिर की । स्वरा ने लिखा, आपकी आत्मा को शांति मिले पर्रिकर। शोक की इस दुखद घड़ी में परिवार के प्रति संवेदना

राजनीतिक जगत में पर्रिकर के निधन पर शोक

शंकर महादेवन ने कहा “एक बड़ा खालीपन जो कभी भरा नहीं जा सकता। भारत के लिए एक बेहद दुखद दिन है, क्योंकि हमने एक बेहतरीन नेता मनोहर पर्रिकर को खो दिया है। परिवार के लिए मेरी संवेदना और प्रार्थना।”