पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक, असाधारण क्षमता के लिए किए जाएंगे याद

मनोहर पर्रिकर

पणजीकेंद्र सरकार के गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को देशभर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा। लंबे अरसे से पैंक्रिएटिक कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर ने रविवार को अपने आवास पर आखिरी सांस ली ।

नितिन गडकरी ने श्रद्धांजलि दी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य के भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में गोवा मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी। पर्रिकर के निधन के बाद नई गठबंधन सरकार के गठन के लिए क्षेत्रीय दलों और स्वतंत्र विधायकों के साथ बातचीत करने के लिए गडकरी रविवार देर रात गोवा पहुंचे।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, सोमवार को राष्ट्रीय शोक घोषित

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया।

मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार और पूरे देश की तरफ से पूर्व रक्षा मंत्री के परिवार को संवेदनाएं दीं । मंत्रिमंडल ने दो मिनट का मौन रखा । कैबिनेट की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया, “मंत्रिमंडल मनोहर पर्रिकर के निधन पर गहरा दुख प्रकट करता है। उनके निधन से देश ने एक अनुभवी व प्रतिष्ठित नेता खो दिया, जिन्हें स्नेह से आम लोगों का मुख्यमंत्री कहा जाता था।”

मनोहर पर्रिकर को उनकी सरलता व असाधारण प्रशासनिक क्षमताओं के लिए याद किया जाएगा। कैबिनेट की तरफ से जारी किए गए बयान में ये भी कहा गया, “आधुनिक गोवा के निर्माण व भारत के सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण के साथ ही पूर्व सैनिकों के जीवन में सुधार लाने के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा।”