पीएम ने ‘मित्रों’ के जेब से पैसा निकालकर ‘भाई’ को दिया : राहुल गांधी

राहुल गांधी

पूर्णिया| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान का आगाज़ कर दिया है । महागठबंधन की सीटों के ऐलान के दूसरे दिन राहुल गांधी ने पूर्णिया में रैली की है । इस रैली में राहुल गांधी ने तमाम वादों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला ।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खुद के चौकीदार कहने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अमीरों के चौकीदार बन गए हैं। उन्होंने कहा कि चौकीदार अमीरों के घर होते हैं, बिहार और उत्तर प्रदेश के किसानों को तो अपने खेतों की चौकीदारी खुद करनी पड़ती है।

बिहार: महागठबंधन ने जारी किया सीट शेयरिंग फॉर्मूला

‘मैं ऐसा नहीं कि वादा करूं और फिर भूल जाउं’

राहुल ने प्रधानमंत्री पर वादाखिलाफी के आरोप भी लगाए । राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री ने 15 लाख रुपये खातों में डालने, प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, परंतु एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया।” उन्होंने कहा, “अगर मेरी सरकार बनी तो कम आय वालों के खाते में सीधे पैसा जाएगा। मैं ऐसा नहीं कि 56 इंच का सीना बताने वालों की तरह वादा करूं और फिर भूल जाऊं। पांच साल से फ्लॉप पिक्चर चलती रही और जनता बेवकूफ बनती रही।”

‘कितने लोगों को मिला रोज़गार’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “प्रधानमंत्री ने ‘मित्रों’ के जेब से पैसा निकालकर ‘भाई’ को दे दिया। उनके लिए देश के आम लोग ‘मित्र’ हैं, जबकि अमीर लोग ‘भाई’ हैं।”  उन्होंने आमसभा में आए लोगों से पूछा कि अब तक कितने लोगों को रोजगार मिला है।
राहुल ने नोटबंदी की चर्चा भी की। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने नोटबंदी कर लोगों को लाइन में खड़ा करवा दिया।

बिहार: जानिए कब है आपके क्षेत्र में मतदान

उन्होंने किसानों को भी लुभाने की कोशिश की, कहा, “अगर दिल्ली में महागठबंधन की सरकार बनती है तो आज सिनेमा हॉल में जो पॉपकॉर्न बेचे जाते हैं, उसकी जगह पूर्णिया के मखाना मिलने लगेंगे।” कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों से कर्ज माफी का भी वादा किया।

आईएएनएस इनपुट