प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर की रखी आधारशिला

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला

वाराणसी| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला रखी । इससे पहले नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की । इस मौके पर मोदी ने उन मंदिरों में भी पूजा की जो काशी विश्वनाथ मंदिर के आस पास अतिक्रमण हटाने के दौरान मिले हैं ।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सब का आभार जताया जिन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए अपनी ज़मीनें दी हैं । मोदी ने कहा, “जब मैं राजनीति में नहीं था तब भी यहां आता था। शायद भोले बाबा ने तय किया होगा कि बेटे बातें बहुत करते हो आओ यहां करके दिखाओ। आज बाबा के आदेश से सपना साकार होने का शुभारंभ हो रहा है।

इसके साथ ही मोदी ने बीजेपी से पहले की सरकारों पर भी आरोप लगाए । मोदी ने कहा कि बीते सालों में किसी सरकार ने काशी विश्वनाथ की चिंता नहीं की । प्रधानमंत्री ने कहा, “अच्छा हुआ कि भोलेबाबा ने हमारे भीतर एक चेतना जगाई। इसके कारण 40 से ज्यादा पुरातात्विक मंदिर इस पूरे धाम के अंदर से मिले। अब इन मंदिरों की मुक्ति का रास्ता भी खुला है। काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर करोड़ों देशवासियों की आस्था का स्थल है। लोग यहां इसलिए आते हैं क्योंकि काशी विश्वनाथ के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है।”

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम अब काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के रूप में जाना जाएगा। इससे काशी की पूरे विश्व में एक अलग पहचान बनेगी।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के तहत गंगा नदी से मंदिर तक का सीधा रास्ता बनना है, ये पूरा कॉरिडोर 39,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने जा रहा है।

आईएएनएस इनपुट के साथ