प्रियंका नहीं लड़ेंगीं मोदी के खिलाफ चुनाव, कांग्रेस ने अजय राय को उतारा

नई दिल्ली। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खड़े होने की अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस ने इस सीट से अजय राय को टिकट दिया है।

प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर कई दिनों से अटकलें थीं । खुद प्रियंका गांधी ने इन अटकलों को जन्म दिया था । रायबरेली में कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी से पूछा था कि क्या वो यहां से चुनाव लड़ेंगी जिसका जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा वाराणसी से क्यों नहीं । फिर प्रियंका गांधी ने वहां मौजूद लोगों से सवाल पूछा था कि क्या उन्हें वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहिए ।

वाराणसी से एक और गंगा यात्रा को तैयार प्रियंका गांधी

राहुल गांधी से भी इस बाबत सवाल पूछे गए थे । राहुल ने ये कहकर इस बात को हवा दे दी थी कि वो इस पर सस्पेंस बने रहने देना चाहते हैं । प्रियंका चुनाव लडने की इच्छा जता चुकी थीं और इस पर फैसला पार्टी को करना था। आखिरकार पार्टी ने अजय राय को वाराणसी से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है ।

पान, माछ और मखान दरभंगा की पहचान : नरेंद्र मोदी

लंबे वक्त तक पृष्ठभूमि में रहकर पार्टी के लिए काम करने वाली प्रियंका गांधी ने फरवरी में सक्रिय तौर पर राजनीति से जुड़ गई थीं । पार्टी ने प्रियंका को महासचिव बनाते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी थी । प्रियंका गांधी तब से काफी सक्रिय हैं । कई मौकों पर प्रियंका ने नरेंद्र मोदी और सरकार की नीतियों पर सीधा हमला बोला है । हाल ही में उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी को वाराणसी के गांवों में बारे में कुछ नहीं पता और कभी अपने क्षेत्र के लिए समय नहीं निकाल पाते ।

अजय राय 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं, तब उन्हें हार मिली थी। अजय राय लगभग 75 हज़ार वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे ।