बीजेपी ने 36 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, पुरी से लड़ेंगे संबित पात्रा

संबित पात्रा

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा की पुरी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

ये बीजेपी की तरफ से जारी की गई दूसरी लिस्ट है । इस लिस्ट में  पार्टी ने आंध्र प्रदेश से 23, महाराष्ट्र से 6, ओडिशा से 5, मेघालय और असम से 1-1 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।

महाराष्ट्र में पार्टी ने स्मिता उदय वाग को जलगांव से, प्रताप चिक्लकर को नांदेड़, डॉ. भारत पवार को डिंडोरी, गिरीश बापट को पुणे, कंचन कुल को बारामती और डॉ. जयसिद्धेश्वर स्वामी को सोलापुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

गौतम गंभीर बीजेपी के साथ खेलेंगे नई पारी

ओडिशा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत कुमार पांडा को कालाहांडी से, सुरेश पुजारी को बरगढ़ से, नीतेश गंगा देव को संबलपुर से तथा जयराम पांगी को कोरापुट संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने इसके साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश की 51 सीटों और ओडिशा की 22 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की है ।

सैम पित्रोदा के बयान पर आक्रामक हुई बीजेपी

इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में 185 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नाम शामिल थे ।