भारत अपना पानी पाकिस्तान में नहीं बहने देगा : मोदी

Narendra ModivPhoto Credit: Twitter BJP

चरखी दादरी (हरियाणा)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा की एक चुनावी सभा के दौरान कहा कि भारत अपना पानी पाकिस्तान में नहीं बहने देगा। प्रधानमंत्री ने चरखी दादरी में आयोजित एक चुनावी सभा में कहा, “70 सालों से भारत व हरियाणा के किसानों का पानी पाकिस्तान में बह रहा है। मोदी इस पानी को पाकिस्तान में बहने से रोकेगा और आपके घरों तक लाएगा।”

उन्होंने कहा कि जो पानी पाकिस्तान में बह रहा है, उस पर हरियाणा और राजस्थान के किसानों का अधिकार है और पहले की भारतीय सरकारों ने इसे नहीं रोका।

उन्होंने रैली में मौजूद लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा, “मोदी आपकी लड़ाई लड़ेगा।”

‘मुझे हरियाणा पर गर्व’

प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने तमिलनाडु के महाबलीपुरम में अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान कहा था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ देखी है, जिसमें भारत की बेटियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि यह सुनकर मुझे हरियाणा पर गर्व महसूस हुआ।

दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगाट हरियाणा की दादरी सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हैं। आमिर खान की फिल्म दंगल बबीता फोगाट के पिता कुश्ती कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महावीर सिंह फोगाट की जीवनी पर आधारित है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा, “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान हरियाणा के गांवों के समर्थन के बिना प्रभावी नहीं होता।”

‘कांग्रेस में दम है तो कहे कि अनुच्छेद 370 वापस लाएगी’

इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद-370 पर झूठ फैलाने के लिए कांग्रेस के नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा।

मोदी ने कहा, “ऐसे समय में जब देश जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के निर्णय की सराहना कर रहा है, उस समय कुछ कांग्रेस नेता देश व दुनिया में इसके बारे में झूठ फैला रहे थे।”

मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा, “अगर आपके पास हिम्मत है तो कहें कि जब हम सत्ता में आएंगे तो अनुच्छेद-370 को वापस लाएंगे।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “मैं चुनावी रैलियों के लिए हरियाणा नहीं आता। मैं हरियाणा में भाजपा के लिए प्रचार नहीं करता। मैं हरियाणा में वोट नहीं मांगता। हरियाणा खुद मुझे बुलाता है। मैं यहां आने से खुद को नहीं रोक सकता। आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है।”

‘बेटियों को समर्पित हो इस बार की दिवाली’

नरेंद्र मोदी ने अपने 45 मिनट के भाषण में राज्य में बीजेपी सरकार की वापसी का भरोसा जताया । उन्होंने कहा कि इस बार दिवाली बेटियों को समर्पित होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा, “दिल्ली में मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के डबल इंजन ने राज्य का अभूतपूर्व विकास किया है।”

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे, जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना होगी ।