भोपाल में संघ कार्यालय से सुरक्षा हटी, बीजेपी की चेतावनी, दिग्विजय सिंह ने भी जताया ऐतराज़

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानि आरएसएस

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानि आरएसएस के कार्यालय ‘समिधा’ पर तैनात सुरक्षा बल को हटा दिया गया है।

आरएसएस का कार्यालय ‘समिधा’ भोपाल के अरेरा कॉलोनी में है, इसकी सुरक्षा के लिए पिछले 10 साल से सुरक्षा बल तैनात था । ऑफिस के सामने पुलिस के लिए एक टेंट लगाया गया था, जिसमें सुरक्षा कर्मी नियमित रूप से तैनात रहते थे ।

भोपाल से दिग्विजय सिंह लड़ेंगे चुनाव

सुरक्षा हटाए जाने के बाद से राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है । विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने संघ कार्यालय से सुरक्षा बल हटाए जाने पर नाराजगी जताई है । इन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कमलनाथ सरकार के इस कदम की निंदा की है । गोपाल भार्गव ने चेतावनी भी दी है कि सुरक्षा हटाए जाने की वजह से किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी ।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने सुरक्षा बलों को हटाए जाने पर ऐतराज जताया है। दिग्विजय सिंह ने सरकार से अनुरोध किया है कि आरएसएस के कार्यालय पर पर्याप्त सुरक्षा बहाल की जाए ।

सरकार की तरफ से कहा जा रहा हैकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद कई जगहों से सुरक्षा बलों को हटाया गया है । चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार, उन स्थानों से सुरक्षा बलों को हटाया गया है, जिन संस्थाओं अथवा उनके जिम्मेदार लोगों ने सुरक्षा की मांग नही की थी। इसी के तहत संघ के कार्यालय ‘समिधा’ से भी सुरक्षा बलों को हटाया गया है।