मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्विजय, सिंधिया समेत कई दिग्गज पिछड़े

दिग्गज दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपालमध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो से छह चरणों तक की मतगणना हो चुकी है, इसमें बीजेपी को बड़ी सफलता मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में बढ़त बनाए है, वहीं कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव जैसे दिग्गज पीछे चल रहे हैं।

राज्य की 29 सीटों में से 28 पर बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, वहीं छिंदवाड़ा में कांग्रेस के उम्मीदवार नकुलनाथ आगे चल रहे हैं। राज्य की सबसे अहम सीट भोपाल में बीजेपी  की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिग्विजय सिंह से आगे चल रही हैं। इसी तरह गुना में कांग्रेस के ज्येातिरादित्य सिंधिया से के पी यादव आगे चल रहे हैं।

रुझानों में बीजेपी की सरकार बनना तय, एनडीए 345 सीट पर आगे, बीजेपी 292 पर आगे

इसी तरह रतलाम में कांग्रेस के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया, खंडवा में अरुण यादव, भिंड से देवाशीष जरारिया आदि पीछे चल रहे हैं।

राज्य में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 27 स्थानों पर जीत दर्ज की थी, वहीं कांग्रेस को सिर्फ दो सीट पर जीत मिली थी। उसके बाद रतलाम में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने जीत हासिल की थी। इस बार के रुझान पिछले चुनाव से बीजेपी के लिए कहीं ज्यादा फायदेमंद नजर आ रहे हैं।

वहीं, छिंदवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में कमलनाथ बढ़त बनाए हुए हैं।