पाक विदेश मंत्री ने कबूला, ‘पाकिस्तान में ही है मसूद अज़हर’

नई दिल्ली । भारत हमेशा से कहता आ रहा है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है। आखिरकार पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी इंटरव्यू में ये मान लिया है कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में है । महमूद कुरैशी के मुताबिक मसूद अज़हर ‘बहुत बीमार’ है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री की टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है जब फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन ने यूएन की आतंकी लिस्ट में जैश के सरगना मसूद अजहर को शामिल कराने के लिए फिर से जोर लगाई है। पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएएफ पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ने ली थी। 

कुरैशी से जब पूछा गया कि क्या अजहर पाकिस्तान में है और बढ़ते तनाव के मद्देनजर क्या अधिकारी उसके खिलाफ कदम उठाएंगे तो उन्होंने कहा, “वह पाकिस्तान में है।”

कुरैशी ने कहा, “जहां तक मुझे पता है, वह बहुत बीमार है। वह इतना बीमार है कि अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता।”

कुरैशी से ये सवाल भी पूछा गया कि जैश-ए-मोहम्मद को आतंकवादी संगठन करार दिए जाने और दो पड़ोसी देशों के बीच तनाव  के बावजूद पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अज़हर को गिरफ्तार क्यों नहीं किया। इस सवाल पर कुरैशी ने कहा कि, “हमें सबूत दें, जो पाकिस्तान की अदालतों में स्वीकार किए जा सकते हैं।  अगर उन लोगों के पास ठोस सबूत हैं तो हमारे साथ साझा करें ताकि हम लोगों और पाकिस्तान की स्वतंत्र न्यायपालिका को भरोसे में ले सकें।”

आईएएनएस इनपुट के साथ