मोदी की युवाओं से ‘पहले देश’ को चुनने की अपील

Narendra Modi

लातूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के चुनाव में पहली बार मतदान करने वाली नई पीढ़ी से किसी भी चीज से पहले देश को चुनने की अपील की। मोदी मराठावाड़ जिले के औसा में रैली को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने कहा, “21वीं सदी में जन्म लेने वाली इस पीढ़ी को वयस्क होने तक उनके परिवार से, लोगों से और देश से बहुत कुछ मिला है, और अब उसे वापस लौटाने का अवसर है, मैं आपसे पूछता हूं, क्या आप पुलवामा में मारे गए शहीदों को, उन गरीबों को जिन्हें घर और पानी मिला, किसानों को और पूरे देशवासियों के स्वास्थ्य को वोट देंगे?”

मोदी ने अपील की कि आपको सिर्फ अपने देश और मजबूत सरकार के लिए मतदान करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी को जाने वाला एक-एक वोट सीधा उन्हें जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को राष्ट्रहित में मतदान करने को कहा।

करीब 28 महीने बाद एक मंच पर दिखे नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे वक्त के बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा किया । पिछले कई मौकों पर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद की खबरें सामने आई थीं । 

पिछली कई चुनावी रैलियों में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की कड़ी आलोचना करने के बाद नरेंद्र मोदी ने मराठा क्षत्रप को कांग्रेस के साथ गठबंधन पर चेतावनी भी दी।

मोदी ने कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का घोषणा-पत्र राष्ट्रविरोधी है। दशकों तक उन्होंने देश को असुरक्षा के माहौल में रखा और अब किसी भी व्यक्ति को कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है.. लेकिन शरद पवार आप? क्या आप जैसे व्यक्ति को ऐसे लोगों के साथ गठबंधन करना जरा भी शोभा देता है?”

कांग्रेस और एनसीपी पर वंशवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे से सीख लेने की जरूरत है।

कांग्रेस के मैनिफेस्टो में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 न हटाने और अलगाववादियों से बातचीत करने के जिक्र पर भी मोदी ने उन्हें आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा कि यह घोषणा-पत्र ठीक वैसा ही है, जैसा पाकिस्तान चाहता है, यह पाकिस्तान और अलगाववादी संगठनों की सहायता करेगा। कांग्रेस का यह घोषणा-पत्र देश को तोड़कर रख देगा।

मंच पर मौजूद उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कांग्रेस के घोषणा-पत्र को झूठा बताते हुए, बीजेपी के घोषणा-पत्र को लेकर मोदी की प्रशंसा की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घोषणा-पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि जब आपके परदादा और दादी देश से गरीबी नहीं हटा सकें तो आपसे यह काम कैसे होगा।