मोदी ने केदारनाथ के दर्शन किए, रविवार को बद्रीनाथ जाएंगे

Modi-at-kedar-DhamPhoto Credit: Twitter BJP

देहरादून। अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में मतदान के ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की। कल लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में वोट डाले जाएंगे वहीं 23 मई को मतगणना की जाएगी।

शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे। केदारधाम में नरेंद्र मोदी एक अलग अंदाज में नज़र आए, मोदी ने पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट पहना और कमर पर भगवा रंग का गमछा बांधा हुआ था।

अंतिम चरण में प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला

हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की। इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। मंदिर श्रद्धलुओं के लिए प्रतिदिन तड़के चार बजे खुल जाता है।

मोदी ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की जहां साल 2013 में आई बाढ़ में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उन्हें पुनर्निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम जाते वक्त रास्ते से कुछ तस्वीरें भी लीं। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसे ‘मैजेस्टिक माउंटेंस’ के नाम से साझा किया । इन तस्वीरों में पहाड़ी रास्ते, ग्लेशियर और मंदाकिनी नदी नज़र आ रही है।

प्रधानमंत्री आज भी उत्तराखंड में ही रहेंगे, रविवार को नरेंद्र मोदी बद्रीधाम के लिए रवाना होंगे । बद्रीनाथ की पूजा-अर्चना के बाद मोदी रविवार को ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रदेश के डीजीपी (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार के मुताबिक प्रधानमंत्री दौरे को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

काशी मेरे लिए सिर्फ दो अक्षर नहीं: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है।

साल 2017 में वे मई में यहां आए थे जब छह महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद मंदिर के द्वार खुले थे, इसके बाद अक्टूबर में फिर आए थे जब मंदिर के द्वार बंद होने वाले थे। उन्होंने यहां का पिछला दौरा साल नवंबर 2018 में दिवाली के मौके पर किया था।