राजनाथ ने भरा नामांकन, कांग्रेस, बीएसपी-एसपी गठबंधन नहीं उतार पाई है उम्मीदवार

राजनाथ सिंहPhoto Credit: Twitter BJP Uttar Pradesh

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। हालांकि इस सीट पर अभी तक ना तो कांग्रेस ना ही बीएसपी-एसपी-आरएलडी की तरफ से कोई उम्मीदवार उतारा गया है।

नामांकन दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की और रोड शो निकाला। राजनाथ सिंह ने अपना रोडशो लखनऊ के बीजेपी हेडक्वार्टर से शुरू किया । हजरतगंज चौराहा,  डीएम आवास होते राजनाथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे ।

इस मौके पर बीजेपी के कई बड़े नेता प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री ब्रजेश पाठक, सांसद कलराज मिश्र, जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी समेत कई लोग राजनाथ सिंह के साथ नज़र आए । राजनाथ के समर्थन में बीजेपी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में जुटे ।

बीजेपी घोषणापत्र : नरेंद्र मोदी के भाषण की अहम बातें

राजनाथ ने पार्टी कार्यालय में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है, देश को आगे बढ़ाने में मोदी ने करिश्माई काम किया है। सार्वजनिक सभाओं में उनका आकर्षण देखने को मिल रहा है। चाहे केरल हो या कर्नाटक हर जगह लोग उन्हें सुनने के लिए आ रहे हैं।

राजनाथ ने कहा, “यहां का प्रत्याशी हूं। मुझे ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। मैं लखनऊवासियों को जानता हूं। वे मुझे जानते हैं। मुझे विश्वास है कि वे मुझे दोबारा सेवा करने का मौका देंगे।”

उत्तर प्रदेश: जानिए कब है आपके क्षेत्र में मतदान

लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है । 1991 के बाद से अब तक ये सीट बीजेपी के पास है। इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 5 बार सांसद चुने गए । 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से 2 लाख से ज्यादा मतों से रीता बहुगुणा जोशी को हराया था। उस समय रीता बहुगुणा कांग्रेस के टिकट से इस सीट से लड़ी थीं। फिलहाल रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में हैं ।