राजनीतिक जगत में पर्रिकर के निधन पर शोक

नई दिल्ली । अपने आखिरी समय तक गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रह पर्रिकर के निधन से राजनीतक जगत में शोक की लहर है । पार्टी की भावनाओं से ऊपर उठकर नेताओं ने पर्रिकर के निधन पर दुख जताया है ।

केंद्रीय मंत्रियों ने ट्वीट कर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, “श्री मनोहर पर्रिकर नहीं रहे। एक बुद्धिमान, ईमानदार और संवेदनशील राजनीतिक कार्यकर्ता। सरल और जमीनी थे, मैंने श्री पर्रिकर से काफी कुछ सीखा। रक्षामंत्री के रूप में सशस्त्र बलों को एक आधुनिक, चुस्त-दुरुस्त लड़ाकू मशीन बनाने में उनका योगदान अद्वितीय बना रहेगा।”

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया, “मेरे अच्छे मित्र मनोहर पर्रिकर जी के असमय निधन से अत्यंत दुखी हूं। निष्कलंक सत्यनिष्ठा का प्रतीक, एक जमीनी व्यक्तित्व, पहला आईआईटीयन किसी राज्य का मुख्यमंत्री बना। भारत का महान सपूत बहुत जल्द चला गया। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे प्रिय मित्र।”

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, सोमवार को राष्ट्रीय शोक घोषित

कांग्रेस ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ। उन्होंने एक साल से अधिक समय तक एक खतरनाक बीमारी से बहादुरी से लड़ाई लड़ी। सभी पार्टियों के प्रिय और सम्मानित वह गोवा के एक प्रिय सपूत थे। इस शोक की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदना।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “श्री मनोहर पर्रिकर के शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदना। मैं उनसे सिर्फ एक बार मिली थी, जब दो साल पहले वह अस्पताल में मेरी मां से मिलने आए थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जताया गहरा शोक

राष्ट्रपति ने अपने एक ट्वीट में कहा, “गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुखी हूं। सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और निष्ठा के एक प्रतीक के रूप में गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को भुलाया नहीं जाएगा।”

पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक, असाधारण क्षमता के लिए किए जाएंगे याद

तमिलनाडु के राज्यपाल ने पर्रिकर की आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा, “मनोहर पर्रिकरजी के निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। वह एक सज्जन व्यक्ति, एक सक्षम प्रशासक व बुद्धिजीवी थे। मनोहर पर्रिकर जी में सरलता, दूरदर्शिता व उदारता के गुण शामिल थे। उनके निधन से राष्ट्र को अपूरणीय क्षति हुई है। मैं अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

ममता ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पर्रिकर के निधन पर शोक जताया । ममता ने ट्वीट किया, “गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने धैर्य के साथ अपनी बीमारी का सामना किया। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति शोक संवेदना।”

मनोहर पर्रिकर को पिछले साल फरवरी में एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर का पता चला था । गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो पाया था । हालांकि इसके बाद भी मनोहर पर्रिकर बतौर मुख्यमंत्री अपना काम करते रहे ।