राज बब्बर इस बार फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

राज बब्बर

लखनऊ| लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दो प्रत्याशियों को बदल दिया है। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे। उन्होंने खुद अपनी सीट बदलने की गुहार लगाई थी। उनकी जगह कवि इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है। वहीं, बिजनौर से पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी अब इंदिरा भाटी की जगह चुनाव मैदान में हैं।

एसपी से मिर्जापुर के सांसद रहे बाल कुमार पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पार्टी ने उन्हें बांदा से टिकट दिया है। कांग्रेस ने हरदोई से वीरेन्द्र कुमार वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने हाथरस (सुरक्षित) से त्रिलोकराम दिवाकर, आगरा (सुरक्षित) से प्रीता हरित, बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दीकी, फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हरदोई (सुरक्षित) से वीरेंद्र कुमार वर्मा, मुरादाबाद से इमरान प्रताप गड़हरिया, बांदा से बाल कुमार पटेल तथा कौशांबी (सुरक्षित) से गिरीश चंद पासी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

उत्तर प्रदेश: जानिए कब है आपके क्षेत्र में मतदान

राजबब्बर फतेहपुर सीकरी से पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं । 2009 में कांग्रेस के टिकट पर राज बब्बर ने अपनी किस्मत आजमाई थी ।  हालांकि लगभग 2 लाख वोट पाकर भी राजबब्बर को हार का सामना करना पड़ा था । बीएसपी का प्रत्याशी 10 हज़ार वोटों के अंतर से जीत गया था । इसके बाद राज बब्बर फिरोजाबाद में हुए उप चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़े और समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव को हराकर सांसद बने।

कांग्रेस ने 22 मार्च को अपनी सातवीं सूची जारी की है ।

आईएएनएस इनपुट