विश्व कप : आज अफगानिस्तान से होगा भारत का मुकाबला

India Afganistan Match StadiumPhoto Credit: Twitter BCCI

साउथम्प्टन। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम आज यहां रोज बाउल मैदान पर विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान का सामना करेगी। भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत को शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छी शुरूआत दिलाई है और गेंदबाजी एवं फील्डिंग में भी टीम ने अनुशासित प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। विराट कोहली भी अपने जोन में नजर आ रहे हैं जबकि लोकेश राहुल का भी प्रदर्शन दमदार रहा है।

क्रिकेट विश्व कप के लिए तैयार है भारतीय टीम: शास्त्री

शिखर धवन के बाहर होने और भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है। धवन को अंगूठे में हुए फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह ऋषभ पंत टीम में आए हैं। भुवनेश्वर को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है और वह अगले दो-तीन मैचों के लिए बाहर हुए हैं।  भुवनेश्वर की जगह मोहम्मद शमी का अगले मैच में खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

विजय शंकर के टीम में शामिल होने पर भी संदेह है क्योंकि बुधवार को भारत के प्रशिक्षण सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर उनके पांव पर लगा जिसके बाद वह तकलीफ में दिखे। हालांकि, बुमराह ने बताया कि चोट गंभीर नहीं थी और शंकर खेलने के लिए फिट हैं।

विश्व कप में जीत के साथ भारत का आगाज, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

दूसरी ओर, अफगानिस्तान पिछले साल विश्व कप क्वालीफायर और एशिया कप में किए गए अपने जादुई प्रदर्शन को दोहराने में सफल नहीं हो पाया है। अब तक उसे पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन किया है और उनकी फील्डिंग भी निराशाजनक रही है। राशिद खान अभी तक टूर्नामेंट में अपनी लय नहीं पा सके हैं और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला है।