विश्व कप जीतने का भारत का सपना टूटा, न्यूज़ीलैंड ने 18 रनों से हराया

Team India in world cupPhoto Credit: Twitter BCCI

मैनचेस्टर। क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 18 रनों से मात दे दी है इसी के साथ भारत का विश्व कप जीतने का सपना टूट गया है।

इस मैच में जीत के साथ न्यूज़ीलैंड आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में पहुंच गई है । मंगलवार को बारिश के कारण पूरा न हो सका यह मैच बुधवार को पूरा हुआ। कीवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी।

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड: भारत के सामने 240 रनों की चुनौती 

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों की लाजवाब पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए। इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी। भारत के शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा, के एल राहुल और विराट कोहली 1-1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने 32-32 रन बनाए वहीं दिनेश कार्तिक 25 बॉल का सामना कर सिर्फ 6 रन बना सके। युजवेंद्र चहल ने 5 बॉल का सामना कर 5 रन जोड़े जबकि भुवनेश्वर कुमार पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।

मंगलवार को पूरा नहीं हो सका था मैच

यह मैच मंगलवार को खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। बुधवार को मैच जब शुरू हुआ तो कीवी टीम ने मंगलवार के स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 239 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और तीन चौके तथा एक छक्का लगाया।

टेलर के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 95 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए।