शाह के नामांकन में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन

अमित शाह

गांधीनगर | भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का नामांकन नेशनल डेमोक्रेटिक एलाएंस यानि एनडीए के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर सामने आया ।  इस दौरान एनडीए के बड़े सहयोगी दल शिवसेना, शिरोमणि अकाली दल और लोक जनशक्ति पार्टी बीजेपी के साथ खड़े नज़र आए ।

सहयोगी पार्टी के नेताओं ने अमित शाह की खूब तारीफ की । नामांकन दाखिल करने से पहले अमित शाह ने एक रोड शो किया जिसके दौरान सड़कों के किनारे लोग कतारों में खड़े दिखे।

कांग्रेस की संस्कृति पर सर्जिकल स्ट्राइक करें मतदाता : अमित शाह

शाह का रोड शो घाटलोडिया के प्रभात चौक इलाके में खत्म हुआ, जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गांधीनगर रवाना हो गए। 1998 के बाद से बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी इस सीट का प्रतिनिधित्व करते आ रहे थे। आडवाणी को इस बार टिकट नहीं दिया गया है।
शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल मंच पर पहुंचने वाले पहले नेता थे। शाह ने उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

शाह ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें गले लगाया। जब भीड़ ने ‘भारत माता की जय’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए, तब तीनों ने जीत का चिन्ह दिखाया।

मोदी पर अखिलेश का पलटवार, कहा नफरत फैलाने वाले नहीं जानते सराब और शराब का फर्क

अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ रहे शाह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एकजुट है और गठबंधन फिर से केंद्र में सरकार बनाएगा।

अमित शाह

उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और विपक्षी दलों पर निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और उनकी पार्टी के बीच मतभेद समाप्त हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि हिंदुत्व और राष्ट्रवाद ही दोनों पार्टियों को फिर से साथ ले आया है।

ठाकरे ने कहा, “56 विपक्षी दलों ने हाथ मिलाए हैं लेकिन उनके दिल अभी तक नहीं मिले। हमारा नेता एक है। आपका नेता कौन है? आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? वहां हर कोई दावेदार है और पद के लिए लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है।”

 

प्रकाश सिंह ने बादल ने मोदी की निर्णय लेने की क्षमता और शाह की संगठन को मैनेज करने क्षमता की तारीफ की बादल ने कहा, “मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा अखंड है। सर्जिकल स्ट्राइक और फिर हवाई कार्रवाई के साथ उन्होंने भारत के नाम को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। सबसे बड़ी बात यह थी कि इस ऑपरेशन में हमारी सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने आतंकवाद को प्रभावी ढंग से कुचल दिया है।”  बादल ने अमित शाह को ‘दुनिया का सबसे बड़ा रणनीतिकार’ बताया।

इस मौके पर राम विलास पासवान ने विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि मोदी फिर से सत्ता में लौटेंगे। पासवान ने कहा कि मोदी का लोकसभा सीट पर सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का विश्व रिकॉर्ड है, लेकिन वह कामना करते हैं कि शाह गांधीनगर सीट पर जीत दर्ज करते हुए पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।