श्रीलंका में आतंकी हमलों में मारे गए लोगों में 5 भारतीय

Srilanka Blast in ChurchPhoto Credit: News.lk

कोलंबो । ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मारे गए 290 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं।

श्रीलंका के पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने इन आंकड़ों की पुष्टि की है । गुनसेकरा के मुताबिक धमाकों के मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

हमले में मारे गए 5 भारतीयों में केजी हनुमंथारायप्पा, एम. रंगप्पा लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश शामिल हैं ।

आतंकवादी संगठन छिप नहीं सकते : मोदी

कोलंबो में भारतीय उच्चायोग और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमले का शिकार हुए भारतीयों के नाम जारी किए।

पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा के मुताबिक इन हमलों में करीब 500 लोग घायल हुए हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों और मेडिकल फैसिलिटीज में इलाज किया जा रहा है ।

इस मामले में पुलिस ने एक वैन जब्त की है और उसके ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है जिस पर संदिग्धों को कोलंबो पहुंचाने का शक है। पुलिस ने एक घर पर भी छापा मारा है, माना जा रहा है कि हमलावरों ने इस घर का इस्तेमाल किया था ।

कश्मीर आतंकी हमला आतंकवादियों की सबसे बड़ी गलती : मोदी

किसी समूह ने अभी तक प्रत्यक्ष रूप से हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

रविवार सुबह कोलंबो के तीन लक्जरी होटलों सिनेमन ग्रैंड, शंगारी-ला, किंग्सबरी में के साथ-साथ कोलंबो, नेगोंबो और बट्टिकालोआ की चर्च में धमाके हुए । ईस्टर के मौके पर इन जगहों पर खासकर चर्च में अच्छी खासी भीड़ थी ।  सिलसिलेवार तरीके से सुबह हुए 6 धमाकों के बाद दोपहर कोलंबो के देहिवाला में चिड़ियाघर के पास एक विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई । इसके अलावा डेमाटोगोडा में एक आवासीय परिसर में एक और धमाका हुआ जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।