सैम पित्रोदा के बयान पर आक्रामक हुई बीजेपी

सैम पित्रोदा

नई दिल्ली| कांग्रेस के मुख्य सलाहकार पित्रोदा के बयान पर बीजेपी आक्रामक हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर पाकिस्तान को आतंकवाद से परे बताने जैसे आरोप लगाए । बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार पर पाकिस्तान में हवाई हमले करने का विरोध करती है और दूसरी तरफ वह पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है।

सैम पित्रोदा ने कार्रवाई पर उठाए थे सवाल

संबित पात्रा ने ये आरोप सैम पित्रोदा के बयान के बाद दिया है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सैम पित्रोदा ने पुलवामा में हुए हमले के बारे में कहा था कि ऐसी घटनाएं हर समय होती हैं । पित्रोदा ने ये भी कहा था कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले के बाद यूपीए की सरकार सीमा पार कार्रवाई कर सकती थी लेकिन ये दुनिया से निपटने का सही तरीका नहीं है ।

पुलवामा हमले के खिलाफ एकजुट हुए कई देश, यूएन मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

संबित पात्रा ने  कांग्रेस के बयान पर जताई हैरानी

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा इसके विरोध में ट्वीट करते हुए कहा, “शीर्ष कांग्रेस नेता व राहुल गांधी के प्रमुख सलाहकार सैम पित्रोदा एक तरफ पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ वह मोदी सरकार व भारत को हवाई हमलों के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पाकिस्तान को आतंकवाद से अलग करने का कांग्रेस का आश्चर्यचकित करने वाला प्रयास है।”

अमेरिका एबटाबाट कर सकता है, तो भारत क्यों नहीं ; अरुण जेटली

शिवराज सिंह ने भी जताई आपत्ति 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सैम पित्रोदा के बयान पर आपत्ति जताई है और कहा है कि पित्रोदा इस तरह आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं ।

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ की बस पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना की तरफ से कार्रवाई की गई थी । पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने सैकड़ों आतंकियों को मार गिराया था । पित्रोदा ने अपने बयान में बालाकोट में हुए इसी एयर स्ट्राइक का जिक्र किया है ।

आईएएनएस इनपुट