सोनभद्र नरसंहार: पीड़ितों के परिजन प्रियंका से मिलने गेस्ट हाउस पहुंचे

Priyanka at Chunar Guset housePhoto Credit: Twitter INC

मिर्जापुर। सोनभद्र नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजन चुनार गेस्ट हाउस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने के लिए पहुंच गए हैं।

प्रियंका गांधी शुक्रवार को सोनभद्र कांड के पीड़ितों से मिलने के लिए जा रही थीं लेकिन प्रशासन ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया था और उन्हें हिरासत में ले लिया था। प्रियंका हालांकि पीड़ितों से मिले बिना जाने को बिल्कुल तैयार नहीं थीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का समर्थन करने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज सोनभद्र पहुंच सकते हैं ।

सोनभद्र हत्याकांड के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : योगी

इससे पहले प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद पीड़ित के परिजनों से मिलने जाना चाहती थीं लेकिन इलाके में धारा 144 लागू होने की वजह से प्रशासन ने उन्हें इजाज़त नहीं दी। उन्हें हिरासत में ले लिया गया और चुनार गेस्ट हाउस में रोक दिया गया।

रातभर चुनार गेस्ट हाउस में चलती रहीं गतिविधियां

प्रियंका को मनाने के लिए मिर्जापुर और वाराणसी मंडलों के मंडलायुक्त शनिवार देर रात वहां पहुंचे। इनके साथ एडीजी पुलिस मौजूद रहे लेकिन उनकी बातचीत बेनतीजा साबित हुई। इसके बाद आज सुबह से ही कार्यकर्ताओं का गेस्ट हाउस आना शुरू हो गया।

Priyanka Gandhi in Chunar guest house

Photo Credit: Twitter INC

गेस्ट हाउस पर सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के साथ विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह तथा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक जैसे नेता भी मौजूद रहे।

हिरासत में ली गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री ने बताया, “प्रियंका गांधी वाड्रा हिरासत में हैं। प्रियंका गांधी को शुक्रवार को एसडीएम ने सोनभद्र जाने से रोका था। एसडीएम ने अपने अधिकारों का प्रयोग करके उस इलाके में धारा 144 लगाई थी। धारा 144 का उल्लंघन करने पर प्रियंका गांधी को रोका गया है।”

फिलहाल प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया है। बॉन्ड भरने पर प्रियंका गांधी को छोड़ा जाएगा। उधर लोकल फॉल्ट के कारण चुनार गेस्ट हाउस की बिजली जाने से प्रियंका गांधी अंधेरे में ही कार्यकर्ताओं से मिलती रहीं।