सोनिया ने कहा, 2004 याद रखें मोदी

सोनिया गांधीPhoto Credit: Twitter INC India

रायबरेली। यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। सोनिया गांधी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराजेय नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस दौरान अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रहे, राहुल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए ।

राहुल ने कहा, “भारतीय इतिहास में कई ऐसे लोग रहे हैं, जो यह मानते थे कि वे अपराजेय हैं और देश की जनता से बड़े हैं, मोदी ने पिछले पांच सालों में कुछ नहीं किया और उनकी अपराजेयता चुनाव बाद सभी देखेंगे ।”

राहुल ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहस की अपनी चुनौती को दोहराया और कहा कि अगर मोदी तैयार हों, तो वह रेस कोर्स मार्ग जाने को तैयार हैं।

सोनिया गांधी ने रायबरेली से अपनी जीत का भरोसा जताया है। सोनिया ने कहा कि वह रायबरेली की जनता के प्यार को लेकर आश्वस्त हैं । सोनिया ने कहा, “2004 याद कीजिए। वाजपेयी जी अपराजेय माने जाते थे, लेकिन जीत हमारी हुई थी।”

सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और इनके बच्चे भी मौजूद थे। सोनिया ने नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो और कांग्रेस ऑफिस में हवन किया ।

सोनिया गांधी

सोनिया के रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में कार्यकर्ता नज़र आए, इनके हाथों में पार्टी के झंडे और नेताओं के कटआउट्स थे।

सोनिया गांधी अपना नामांकन दाखिल करने के बाद दिवंगत मौलाना अली मियां के घर गईं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भी एक बैठक की।

सोनिया पांचवीं बार रायबरेली से निर्वाचित होकर लोकसभा में जाने की तैयारी में हैं। इसके पहले वह यहां से 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में निर्वाचित हो चुकी हैं।

रायबरेली में मतदान पांचवें चरण के चुनाव के तहत छह मई को होगा और बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह से सोनिया गांधी का सीधा मुकाबला होगा। कांग्रेस नेता रहे दिनेश प्रताप सिंह ने पिछले ही साल बीजेपी ज्वाइन कर ली है ।

एसपी और बीएसपी इस बार गठबंधन में चुनाव लड़ रही है और इन्होंने रायबरेली लोकसभा सीट से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है ।