स्पाइसजेट के बेड़े मे शामिल होंगे 60 विमान

Spicejet Aeroplane

नई दिल्ली। सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने मौजूदा वित्तवर्ष में अपनी क्षमता 80 फीसदी बढ़ाने की योजना बनाई है। योजना के मुताबिक कंपनी अपने बेड़े में 60 विमानों को शामिल करेगी ।

स्पाइसजेट के मुख्य वित्त अधिकारी सीएफओ किरण कोटेश्वर के मुताबिक विमानन कंपनी अपनी क्षमता बढ़ा रही है, हाल में बंद हुई जेट एयरवेज के 30 विमान भी बेड़े में शामिल किए जा रहे हैं ।

कोटेश्वर ने कहा, “हमारी योजना अपनी कुल क्षमता में इस वित्त वर्ष के दौरान 80 फीसदी बढ़ोतरी करने की है। हम जेट एयरवेज को लीज पर विमान मुहैया कराने वालों से पहले ही 22 विमान लेकर शामिल कर चुके हैं। हम उनसे अगले 10-15 दिनों में आठ और विमान लेने वाले हैं।”

इंडिगो को मिल सकता है जेट एयरवेज की बर्बादी का सबसे ज्यादा फायदा

जेट को पट्टे पर विमान देने वालों के अलावा स्पाइसजेट अपनी योजना के मुताबिक 30 और  विमान बेड़े में शामिल करेगी।

कोटेश्वर के मुताबिक, विमानन कंपनी खड़ी की गई 13 बोइंग 737 मैक्स विमानों को सेवा में शामिल करना चाहती है, क्योंकि इन विमानों पर से दुनिया भर में लगाया गया बैन हटा लिया गया है ।

विमान टिकट की कीमतों के सवाल पर सीएफओ ने कहा कि किराए जल्द सामने आ जाएंगे, क्योंकि उद्योग ज्यादा यात्रियों को आकर्षित करेगा।

पिछले 6 साल मे पहली बार ऐसा हुआ है कि अप्रैल महीने में हवाई जहाज़ से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। पिछले 50 महीनों में इसमें लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही थी।