हिरासत में लिए गए आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म

Abdulla AzamPhoto Credit: Twitter M.Abdullah Azam Khan

रामपुर।  समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आज़म को  हिरासत में लिया गया है। अब्दुल्ला को सरकारी काम में बाधा डालने की वजह से हिरासत में लिया गया । पुलिस अब्दुल्ला आज़म को जौहर विश्वविद्यालय से हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए ले गई।

आज़म खान की जौहर विश्वविद्यालय पर दो दिनों से छापेमारी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल के मुताबिक मदरसा आलिया से चोरी गई काफी पुस्तकें जौहर विश्वविद्यालय से मिली हैं। उन्होंने बताया कि जौहर विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में रखे गए रजिस्टर और रिकॉर्ड में कहीं भी इन किताबों का ज़िक्र नहीं मिल रहा है।

कुलदीप के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दूसरे दिन की कार्रवाई में अब्दुल्ला ने बाधा पहुंचाने की कोशिश की थी, जिसकी वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया।

पुलिस मौलाना जौहर विवि में मंगलवार से ही सर्च अभियान चला रही है। यहां मदरसा आलिया से चोरी की गईं किताबें तलाशी जा रही हैं। ढाई हजार किताबें बरामद हो चुकी हैं और चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिए गया है।

विधायक अब्दुल्ला आज़म विश्वविद्यालय के सीईओ भी हैं। तलाशी अभियान के दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक हुई। उनके समर्थक भी हंगामा करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

अब्दुल्ला के खिलाफ पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। मंगलवार को उनके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में फर्जी कागज़ातों के ज़रिए पासपोर्ट बनवाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था।