भारत में खुलेंगे रियलमी के एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर

Realme SmartphoneReal me Smartphone

चीन की स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने भारतीय बाजार में केवल आठ महीने पहले ही दस्तक दी है । बहुत जल्द कंपनी ऑफलाइन बाजार में अपने कारोबार का विस्तार करने जा रही है । साल 2019 की दूसरी छमाही में रियलमी अपने एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर्स खोलेगी।

हैंडसेट निर्माता ने ये भी संकेत दिए हैं कि कंपनी एक्सेसरीज लाइन अप का भी विस्तार करने जा रही है । मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट के मुताबिक चीन की भारतीय बाज़ार में रियलमी की हिस्सेदारी 8 फीसदी की है । 2018 की चौथी तिमाही में रियलमी देश की शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियों में शामिल रही है ।

चीन की हैंडसेट निर्माता का फिलहाल हैदराबाद में रिसर्च एंड डेवलपमेंट बेस है, हैंडसेट की मैनुफैक्चरिंग युनिट ग्रेटर नोएडा में है। ग्रेटर नोएडा की इस फैक्ट्री में सालाना 6 से 8 करोड़ हैंडसेट बनाए जा सकते हैं । कंपनी ने ग्रेटर नोएडा में ही एक और फैक्ट्री की शुरुआत की है जिससे इनकी उत्पादन क्षमता दोगुनी हो चुकी है ।

रियलमी ने इसके अलावा देश के 150 शहरों में 20,000 से ज्यादा मल्टी-ब्रांड रिटेल से भी भागीदारी की है। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की मोबाइल हैंडसेट रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी के स्मार्टफोन की बिक्री में पिछले साल सितंबर-अक्टूबर के दौरान जुलाई-अगस्त की तुलना में 600 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई । रियलमी अब देश का सबसे तेजी से उभरता ब्रांड बन चुका है।

-आईएएनएस इनपुट के साथ